H.P. Staff Selection Commission: TGT Medical भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (H.P. Staff Selection Commission) हमीरपुर द्वारा TGT Medical भर्ती परीक्षा के घोषित परिणाम में 135 अभ्यर्थी पास हुए हैं।

 | 
HPSSC ने जारी किया यह Result, जानें किस-किस को मिली नौकरी

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (H.P. Staff Selection Commission) हमीरपुर ने टीजीटी मेडिकल (TGT Medical) भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। आयोग ने पोस्ट कोड 793 के तहत टीजीटी मेडिकल (TGT Medical) के 136 पदों को भरने के लिए मार्च 2020 में आवेदन मांगे थे। प्रदेशभर से 5480 आवेदन प्राप्त हुए। इसमें से 5299 आवेदन ही सही पाए गए। इसके बाद आयोग ने नवंबर 2020 में लिखित परीक्षा का आयोजन किया। इसमें 3992 अभ्यर्थी ही उपस्थित हुए, जबकि 1307 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

यह भी पढ़ेंः-कांगड़ाः माता-पिता गए थे करने मतदान, झूला खेलते रस्सी में गला फंसने से किशोर की गई जान


आयोग ने लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित करते हुए 415 अभ्यर्थियों को 15 अंकों की मूल्यांकन परीक्षा के लिए बुलाया था। आयोग ने जून 2021 में मूल्यांकन परीक्षा का आयोजन किया। आयोग ने मेरिट सूची जारी करते हुए 135 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया। जबकि अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सेनानी वार्ड से कोई भी योग्य उम्मीदवार ना मिलने के कारण एक पद खाली रह गया। कर्मचारी चयन आयोग (H.P. Staff Selection Commission) के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि 135 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है।

रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक (यहां देखें) करें।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल उपचुनाव: नहीं सुनती सरकार, इसलिए किया मतदान का बहिष्कार

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।