Himachal : गगरेट में MP की जगह लगा दी MLA चुनने वाली वोटिंग यूनिट, पीठासीन अधिकारी बदला

लोकसभा चुनाव के साथ गगरेट में हो रहे विधानसभा उपचुनाव के लिए शुरू हुए मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र पर बड़ी कोताही देखने को मिली है। यहां सांसद चुनने के लिए हो रहे मतदान के दौरान वोटिंग यूनिट में आई गड़बड़ के चलते पीठासीन अधिकारी ने गलती से विधायक चुनने वाला वोटिंग यूनिट लगा दिया।
 | 
photo

ऊना । लोकसभा चुनाव के साथ गगरेट में हो रहे विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह शुरू हुए मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र पर बड़ी कोताही देखने को मिली है। यहां सांसद चुनने के लिए हो रहे मतदान के दौरान वोटिंग यूनिट में आई गड़बड़ के चलते पीठासीन अधिकारी ने गलती से विधायक चुनने वाला वोटिंग यूनिट लगा दिया। कई मतदाता इसी पर सांसद चुनने के लिए ही मतदान भी कर गए और उसके बाद ये गलती पकड़ में आई। चुनाव आयोग तक मामला पहुंचते ही पीठासीन अधिकारी को बदल दिया गया है और अब सांसद वाला वोटिंग यूनिट लगा कर मतदान करवाया जा रहा है।

गगरेट विस क्षेत्र के गणु मंदवाड़ा पोलिंग बूथ पर शनिवार सुबह मतदान शुरू होते ही सांसद चुनने के लिए वोट डालने वाले वोटिंग यूनिट में खराबी आ गई। इसके चलते पीठासीन अधिकारी ने ऐसी हड़बड़ी दिखाई कि गलती से सांसद वाले वोटिंग यूनिट की जगह विधायक चुनने वाला वोटिंग यूनिट ही लगा दिया। कई मतदाता इसी यूनिट से मतदान करके घर भी चले गए। तब जाकर गलती पकड़ में आई। इसकी जानकारी मिलते ही अफरातफरी मच गई और आनन फानन में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गलती को दुरुस्त कारवाया और अब मतदान कर चुके मतदाताओं को दोबारा मतदान के लिए बुलाया जा रहा है। फिलहाल पीठासीन अधिकारी बदल दिए गए हैं। माना जा रहा है कि पीठासीन अधिकारी पर निलंबन की गाज गिर सकती है। उधर गगरेट के बूथ नंबर 70 पर ईवीएम खराब होने के चलते करीब डेढ़ घंटे बाद मतदान शुरू हुआ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।