बड़सर के लोगों को शीघ्र मिलेगी आधुनिक बस अड्डे की भी सुविधा : इंद्रदत्त लखनपाल

ढटवाल क्षेत्र में  विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने ढटवाल क्षेत्र में 40 लाख की लागत से बने 4 पटवार भवनों का लोकार्पण  किया । विधायक ने कहा बड़सर के विकास में धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। 
 | 
photo

हमीरपुर । बड़सर विधानसभा के ढटवाल क्षेत्र में विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने लगभग 40 लाख रुपए की लागत से बने 4 पटवार सर्कल भवनों  का मंगलवार को  लोकार्पण किया। एक ही दिन में 4 विभिन्न जगहों ग्राम पंचायत रैली, महारल, बल्ह बिहाल व बिझड़ी में पटवार सर्कल भवनों के उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया। चारों ही भवनों के निर्माण कार्य पर 10-10 लाख रुपए की राशि खर्च की गई है। विभाग द्वारा तैयार किए गए इन पटवार भवनों में कार्यालय के साथ-साथ कर्मचारियों व अधिकारियों को ठहरने की व्यवस्था भी की गई है।

राजस्व विभाग ने इन चारों ही जगहों पर पुराने अनसेफ घोषित पटवार भवनों को गिरा कर नए भवनों का निर्माण कार्य किया है। इसके अलावा भी बड़सर में आधा दर्जन से ज्यादा पटवार भवनों का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। जिनका भी शीघ्र ही लोकार्पण किया जाएगा। इस दौरान विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को घर द्वार मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है। लोगों को पानी, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा व राजस्व संबंधी कार्यों के लिए दूरदराज के क्षेत्रों में न जाना पड़े। इसके लिए प्रदश सरकार गांवों में ही मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था कर रही है।

उन्होंने कहा कि बड़सर में जितना भी विकास आज दिन तक हुआ है, वह केवल मात्र कांग्रेस सरकार की देन है। बड़सर का विकास निरंतर जारी है और इस विकास के आड़े पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोहडरा में शीघ्र ही राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। जिसमें क्षेत्र के बच्चों को आधुनिक शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ आवासीय सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इसके अलावा मिनी सचिवालय का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। उन्होंने कहा कि बड़सर में बस स्टैंड के निर्माण कार्य को लेकर भी प्रयास जारी हैं। शीघ्र ही बड़सर को आधुनिक बस स्टैंड की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

इसके साथ ही बड़सर के ढटवाल क्षेत्र में 132 केवी का विद्युत सब डिवीजन बनाकर तैयार किया गया है, ताकि लोगों को बिजली संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिल सके। सड़कों के निर्माण व विस्तारीकरण का कार्य भी युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जा सके। इसके लिए प्रदेश सरकार ने बजट भी स्वीकृत किया है। ज्योली देवी के लोगों को बेहतर सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से 30 लाख रुपए की लागत से पुल का निर्माण करवाया जा रहा है।

पूर्व में रही कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में भी अकेले बड़सर विधानसभा क्षेत्र में डेढ़ दर्जन के करीब करोड़ों रुपए की लागत से पुलों का निर्माण कार्य करवाया गया था। वर्तमान में भी लगभग 6 करोड़ की लागत से सूदर-बतलाऊ पुल का निर्माण करवाया जा रहा है। इस पुल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। कुछ समय बाद क्षेत्र के लोगों को इसकी सुविधा मिलना शुरू होगी। उन्होंने कहा कि आगामी समय में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू बड़सर के दौरे पर आएंगे और उस दौरान इन तमाम बड़ी योजनाओं का लोकार्पण उनके हाथों संपन्न करवाया जाएगा। 

इस अवसर पर एसडीएम बड़सर रोहित शर्मा, तहसीलदार बिझड़ी अजय कुमार, नायब तहसीलदार रोशन लाल, प्रदेश कांग्रेस सचिव किशन कुमार, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष केवल धीमान, पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विपिन ढटवालिया, पंचायत प्रधान राजेश कुमार, विजय कुमारी, कमलेश कुमारी, संजय शर्मा सहित राजस्व विभाग के कर्मचारी व कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।