राज्यपाल ने किया धौलासिद्ध जलविद्युत परियोजना स्थल का दौरा

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने  हमीरपुर जिला के नादौन में बन रहे धौलासिद्ध जलविद्युत परियोजना का निरीक्षण किया। उन्होंने परियोजना स्थल का दौरा किया तथा वहां कार्यान्वित की जा रही विभिन्न गतिविधियों का जायज़ा लिया।
 | 
photo

हमीरपुर ।  राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने  हमीरपुर जिला के नादौन में बन रहे धौलासिद्ध जलविद्युत परियोजना का निरीक्षण किया। उन्होंने परियोजना स्थल का दौरा किया तथा वहां कार्यान्वित की जा रही विभिन्न गतिविधियों का जायज़ा लिया। इस अवसर पर, परियोजना प्रमुख  परमिंदर कुमार अवस्थी ने राज्यपाल का स्वागत किया।

उन्होंने राज्यपाल को परियोजना से संबंधित विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 66 मेगावाट की यह परियोजना वर्ष 2025 तक पूर्ण करने के के लिये व्यापक स्तर पर कार्य किया जा रहा है, जिस पर करीब 687.97 करोड़ रुपये की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि नदी के बहाव को मोड़ने का कार्य फरवरी 2022 को पूर्ण कर लिया गया था।
राज्यपाल ने कार्य को निर्धारित समयावधि में पूरा करने तथा परियोजना के साथ सामाजिक दायित्व का निर्वहन करने पर बल दिया। इस अवसर पर, उप महाप्रबंधक  सुनील सकलानी ने भी राज्यपाल को सम्मानित किया।
राज्यपाल ने विश्व पर्यावरण दिवस के इस मौके पर पौधे वितरित किये जिन्हें सतलुज जल विद्युत निगम द्वारा परियोजना क्षेत्र में रूपा जाएगा।  राज्यपाल ने डीसी हेमराज बेरवा तथा पुलिस अधीक्षक डॉ आकृति शर्मा को भी पौधे भेंट किये।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।