सरकारी स्कूलों के बच्चे भी प्रतियोगी परीक्षाओं में करेंगे बेहतर प्रदर्शन : इंद्र दत्त लखनपाल

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल  ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला समताणा के बच्चों को पुरस्कार  बांटे । प्रधानाचार्य ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा स्कूल की विभिन्न गतिविधियों एवं उपलब्धियों की जानकारी दी।
 | 
photo mla barsar

हमीरपुर ।  विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने वीरवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला समताणा के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों और बच्चों के अभिभावकों को बधाई देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार शैक्षणिक ढांचे में व्यापक सुधार करने जा रही है और इस दिशा में कार्य आरंभ हो चुका है। प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में मॉडल स्कूल एवं उत्कृष्ट विद्यालय विकसित किए जाएंगे तथा एक-एक डे-बोर्डिंग स्कूल भी खोला जाएगा।


 इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि एक ही क्षेत्र के आस-पास के स्कूलों में उपलब्ध संसाधनों के उचित उपयोग एवं शिक्षकों की बेहतर सेवाएं लेने के लिए क्लस्टर सिस्टम आरंभ किया गया है। इससे बच्चों को एक ही जगह पर अच्छी सुविधाएं एवं पर्याप्त शिक्षक उपलब्ध होंगे। इसके अलावा सरकारी स्कूलों में भी गणित एवं अन्य महत्वपूर्ण विषयों की पढ़ाई अंग्रेजी माध्यम से करवाने की व्यवस्था शुरू की जा रही है। इससे सरकारी स्कूलों के बच्चे भी प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।  इस अवसर पर उन्होंने स्कूल को ग्यारह हजार रुपये देने की घोषणा भी की।


 इससे पहले प्रधानाचार्य ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा स्कूल की विभिन्न गतिविधियों एवं उपलब्धियों की जानकारी दी। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।  इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस सचिव कृष्ण चौधरी, बीडीसी सदस्य विनोद कुमार, पूर्व बीडीसी सदस्य सुरजीत सिंह, पंचायत प्रधान प्रेम सिंह, उपप्रधान संजय कुमार, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगदीश ठाकुर, पुष्पेंद्र वर्मा, नरेश ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।