हिमाचल में इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए 327 करोड़ का बजट : मुख्यमंत्री

हिमाचल प्रदेश में यात्रियों को बेहतर परिवह सुविधा प्रदान करने के लिए सरकार ने नई बसों और 50 टेंपो ट्रैवलर की खरीदारी को मंजूरी दे दी। इसके साथ ही नई इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए 327 करोड़ रुपये बजट जारी कर दिया है। 
 | 
हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के बेड़े में 25 नई वोल्वो बसें और 50 टेंपो ट्रैवलर शामिल होंगे। हिमाचल प्रदेश में यात्रियों को बेहतर परिवह सुविधा प्रदान करने के लिए सरकार ने नई बसों और 50 टेंपो ट्रैवलर की खरीदारी को मंजूरी दे दी। इसके साथ ही नई इलैक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए 327 करोड़ रुपये बजट जारी कर दिया है। 

शिमला। हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के बेड़े में 25 नई वोल्वो बसें और 50 टेंपो ट्रैवलर शामिल होंगे। हिमाचल प्रदेश में यात्रियों को बेहतर परिवह सुविधा प्रदान करने के लिए सरकार ने नई बसों और 50 टेंपो ट्रैवलर की खरीदारी को मंजूरी दे दी। इसके साथ ही नई इलैक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए 327 करोड़ रुपये बजट जारी कर दिया है। 


मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने सोमवार को शिमला में हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान कहा कि निगम राज्य के लोगों को बेहतर परिवहन सुविधाएं प्रदान करने में सबसे महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने निगम के संचालन के लिए प्रदेश सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग प्रदान करने का भी आश्वासन दिया।


सीएम सुक्खू ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए निगम 25 नई वोल्वो बसें और 50 टेंपो ट्रैवलर खरीदेगा। इसके अतिरिक्त निगम के बेडे़ में इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल की जाएंगी, जिनके प्रापण के लिए प्रक्रिया जारी है। वर्तमान वित्त वर्ष में इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए 327 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है।


प्रदेश में सीमित हवाई तथा रेल नेटवर्क के दृष्टिगत निगम की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों को श्रेष्ठ सुविधाएं प्रदान करने के लिए निगम के संचालन को सुदृढ़ करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निगम को 63 प्रतिमाह करोड़ रुपये प्रदान करेगी।


उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बैठक के दौरान कहा कि प्रदेश में परिवहन सुविधा को सुदृढ़ करने के साथ ही पर्यावरण संतुलन बनाए रखने में इलैक्ट्रिक बसों की विशेष भूमिका रहेगी।
बैठक में प्रधान सचिव परिवहन आरडी नजीम, मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर, एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर और मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल शर्मा भी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।