NRI दंपती पर हमले के आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करे पुलिस : मुख्यमंत्री

हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के डलहौजी के खज्जियार में एनआरआई दंपती पर हमले से संबंधी मामले की मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कड़ी निंदा की है। साथ ही कड़ा संज्ञान लेते हुए पुलिस को इस मामले में विस्तृत जांच कर आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

 | 
photo

शिमला ।   हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के डलहौजी के खज्जियार में एनआरआई दंपती पर हमले से संबंधी मामले की मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कड़ी निंदा की है। साथ ही कड़ा संज्ञान लेते हुए पुलिस को इस मामले में विस्तृत जांच कर आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।  प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि खज्जियार में गत दिनों एक स्पैनिश-पंजाबी दंपती पर कुछ लोगों ने हमला किया था।

इस मामले में प्रदेश पुलिस अमृतसर पुलिस स्टेशन से आने वाली जानकारी के आधार पर उचित कार्रवाई सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग अपनी सादगी और सौम्य स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। हिमाचल में प्रत्येक वर्ष देश-विदेश के विभिन्न कोनों से पर्यटक घूमने आते हैं। प्रदेश सरकार की ओर से पर्यटकों को सुरक्षित माहौल प्रदान किया जाता है।  यह घटना 11 जून 2024 को पर्यटन नगरी खज्जियार की पार्किंग में हुई थी, जहां दो पक्षों के बीच हुई कहासुनी ने झगड़े का रूप ले लिया था।

इस मामले में स्थानीय पुलिस प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई। स्थानीय पुलिस ने पर्यटक दंपती को हर प्रकार से सहयोग प्रदान किया।  पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर पर्यटकों को प्राथमिक उपचार के लिए चंबा अस्पताल पहुंचाया। दंपती ने चिकित्सा जांच और मामला दर्ज करवाने से मना कर दिया। इसके बाद पुलिस की उपस्थिति में दोनों पक्षों की ओर से समझौता किया गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।