Himachal News : विधानसभा उपचुनाव में चुने गए छह विधायकों ने ली शपथ

हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनावों में चुने गए छह विधायकों को  प्रदेश विधानसभा परिसर में स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इनमें कांग्रेस के चार यानी गगरेट से राकेश कालिया, कुटलैहड़ से विवेक शर्मा, लाहौल-स्पीति से अनुराधा राणा और सुजानपुर से कैप्टन रंजीत राणा ने शपथ ली। भाजपा के दो विधायक धर्मशाला से सुधीर शर्मा और बड़सर से इंद्रदत्त लखनपाल ने भी शपथ ली।
 | 
photo

शिमला ।    हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनावों में चुने गए छह विधायकों को बुधवार को प्रदेश विधानसभा परिसर में स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इनमें कांग्रेस के चार यानी गगरेट से राकेश कालिया, कुटलैहड़ से विवेक शर्मा, लाहौल-स्पीति से अनुराधा राणा और सुजानपुर से कैप्टन रंजीत राणा ने शपथ ली। भाजपा के दो विधायक धर्मशाला से सुधीर शर्मा और बड़सर से इंद्रदत्त लखनपाल ने भी शपथ ली।

इनमें विवेक शर्मा, अनुराधा राणा और कैप्टन रंजीत राणा को पहली बार प्रदेश विधानसभा के लिए चुना गया है। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री सहित कैबिनेट मंत्री, विधायक व अन्य गणमान्य मौजूद रहे। 

इंद्रदत्त लखनपाल को दोबारा लेनी पड़ी शपथ
वहीं इंद्रदत्त लखनपाल को दोबारा शपथ लेनी पड़ी। लखनपाल ने शपथ लेते समय ईश्वर की शपथ शब्द नहीं बोला। इसलिए विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें दोबारा से शपथ लेने का कहा।

लाहौल-स्पीति की विधायक अनुराधा राणा ने पारंपरिक वेशभूषा में ली शपथ
लाहौल-स्पीति की नवनिर्वाचित विधायक अनुराधा राणा हिमाचल प्रदेश विधानसभा में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेने के लिए पारंपरिक वेशभूषा में पहुंचीं। अनुराधा राणा ने विस उपचुनाव में कांग्रेस के टिटक पर जीत दर्ज की है। 52 साल बाद लाहौल-स्पीति को एक महिला विधायक मिली हैं। इस दौरान उनके साथ मनाली से कांग्रेस विधायक भुवनेश्वर गौड़ भी मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।