फ्री की घोषणाएं करने के बाद सीएम जयराम ठाकुर अब जाएंगे दिल्ली

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर के 25-26 अप्रैल के दौरे को आधिकारिक कार्यों के लिए बताया जा रहा है। लेकिन चुनावी वर्ष में सीएम के दौरे को राजनीतिक हलचल से भी जोड़ा जा रहा है।
 | 
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि हम अपनी ओर से और अच्छा प्रयास करेंगे। हम भाजपा को एक बार फिर से राज्य की सत्ता में वापस लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक बार फिर दिल्ली के दौर पर जा रहे हैं। सीएम जयराम ठाकुर 25-26 अप्रैल को दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर रहेंगे। हिमाचल प्रदेश में फ्री का घोषणाएं करने के बाद सीएम जयराम ठाकुर पहली बार दिल्ली दौरे पर जा रहे हैं। ऐसे में क्यास लगाए जा रहे हैं कि सीएम जयराम ठाकुर के दिल्ली दौरे के दौरान फ्री की घोषणाएं करने के मसले पर गंभीर मंथन हो सकता है। क्योंकि हिमाचल में 125 यूनिट बिजली फ्री करने और पानी का बिल माफ करने के साथ महिलाओं के लिए HRTC बस में किराया आधा करने के बाद भाजपा शासित राज्यों की सरकारों पर भी दवाब बढ़ गया है।   

यह भी पढ़ेंः-CM जयराम ठाकुर से PM मोदी हुए नाराज, कारण जानने के लिए पढ़ें ये रिपोर्ट


वहीं, हिमाचल प्रदेश में इसी साल के अंत पर विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में चुनावी वर्ष के मद्देनजर भी जयराम ठाकुर का यह दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है। हिमाचल प्रदेश में होने वाली हर सियासी हलचल पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। हालांकि मुख्‍यमंत्री जयराम के 25-26 अप्रैल के दौरे को आधिकारिक कार्यों के लिए बताया जा रहा है। लेकिन चुनावी वर्ष में सीएम के दौरे को राजनीतिक हलचल से भी जोड़ा जा रहा है। सीएम ठाकुर दिल्‍ली दौरे के दौरान विभिन्न मंत्रालयों में प्रदेश के लंबित मामलों को उठाएंगे, ताकि मामलों को निपटाया जा सके। इसके संबंध में केंद्रीय मंत्रियों से मिलने का कार्यक्रम रहेगा। 

यह भी पढ़ेंः-भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की नेताओं को दो टूक, टिकट कट जाए तो नाराज ना होना


प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक 27 अप्रैल को संभावित बताई जा रही है। मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे से लौटने के बाद मंत्रिमंडल की बैठक हो सकती है। पिछले सप्ताह सामान्य प्रशासन विभाग की कैबिनेट ब्रांच की ओर से मंत्रिमंडल बैठक को लेकर फाइल मुख्यमंत्री को भेजी गई थी, जिस पर अभी तक मंत्रिमंडल बैठक आयोजन की आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। बैठक में सीएम की ओर से हिमाचल दिवस पर की गई घोषणाओं पर मुहर लगाई जाएगी। इसके अलावा विभ‍िन्‍न विभागों में रिक्‍त पड़े पदों को भरा जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-कांगड़ाः सीएम जयराम को काले झंडे दिखाने पहुंचे युकां कार्यकर्ता हिरासत में

सीएम की फ्री की घोषणाओं के पीएम नाराज
आपको बता दें हिमाचल प्रदेश सरकार के निर्णयों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाराज हो गए हैं। इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार से नाराज बताए जा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने हिमाचल दिवस पर कई घोषणाएं ऐसी कीं थी जो लोगों को मुफ्त सुविधाएं देने का वादा करती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह हिमाचल में मुफ़्त बिजली, पानी और महिलाओं के लिए आधा बस किराया करने से नाराज हैं। 

यह भी पढ़ेंः-Department of Horticulture HP: लाखों परिवार बागवानी पर निर्भर, विभाग में 40% स्टाफ का टोटा

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।