कांगड़ाः सीएम जयराम को काले झंडे दिखाने पहुंचे युकां कार्यकर्ता हिरासत में

जयराम ठाकुर के कांगड़ा में पहुंचने से पहले जुटे पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनमोहन कटोच और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
 | 
जयराम ठाकुर के कांगड़ा में पहुंचने से पहले जुटे पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनमोहन कटोच और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

इंदौरा/नूरपुर। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) को काले झंडे दिखाने पहुंचे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जयराम ठाकुर आज मंगलवार को कांगड़ा जिला के दौरे पर है। उन्होंने इंदौरा विधानसभा क्षेत्र में कई कार्यक्रमों में शिरकत की। जयराम ठाकुर के कांगड़ा में पहुंचने से पहले जुटे पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनमोहन कटोच और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। युकां कार्यकर्ता सीएम जयराम को काले झंडे दिखाने जा रहे थे। पुलिस ने सीएम के आने से पहले ही इन्हें हिरासत में ले लिया। 

यह भी पढ़ेंः-आप ज्वाइन करेंगे पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा !, हिमाचल का बड़ा चेहरा बनाने की तैयारी में 'आप'


युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मनमोहन कटोच ने पहले ही दावा किया था कि सीएम को काले झंडे दिखाएंगे। ऐसे में मनमोहन कटोच और युकां कार्यकर्ता जब अपने निजी वाहनों से आ रहे थे तो उन्हें पुलिस ने रोक लिया और अपने वाहन में उन्हें भरकर थाने में ले गई। इस बीच युवाओं ने पुलिस व सीएम के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान मनमोहन कटोच व युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सीएम गो बैक के नारे भी लगाए। पूर्व अध्यक्ष मनमोहन कटोच का आरोप है कि इंदौरा में विकास नहीं हुआ है और जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचलः BJP का मिशन रिपीट करवा सकती है कांग्रेस! AAP ने बढ़ाई टेंशन


उधर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इंदौरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नसीहत नहीं, बल्कि सीखने की प्रवृति डाले। कांग्रेस ने पांच साल सत्ता से जाते वक्त सत्ता के लिए घोषणाएं की। कोरोना काल में भी जब देश के प्रधानमंत्री ने वैज्ञानिकों से बात कर वैक्सीन तैयार करवाई तब भी टीका टिप्पणियां की पर जब पूरे देश को वैक्सीन लगी तो कांग्रेस के कार्यकर्ता व नेता भी वैक्सीन के लिए आगे आए। देश को कोरोना से बचाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। प्रदेश में जहां भी जा रहे हैं लोगों का समर्थन व प्यार मिल रहा है, इससे तय है कि आने वाले समय में भी भाजपा की ही सरकार बनेगी।


 
मुख्‍यमंत्री ने इंदौरा में 161 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। विकास की गति तेजी से इस विधानसभा क्षेत्र में आगे बढ़ेगी। सीएम ने कहा जनता के बीच बार-बार आना चाहते थे पर कोरोना महामारी के कारण नहीं आ सके। अभी भी कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। राहत की बात है कि हिमाचल में कोविड के केस अब कम हैं। आज हम काम कर पा रहे हैं। अगर कोरोना की वैक्सीन नहीं बनाई होती तो बहुत मुश्किल होता। कोरोना से जान बचाने का श्रेय यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को जाता है।

सीएम ने इंदौरा में की ये घोषणा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इंदौरा में फायर सब स्टेशन, आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी खोलने की भी घोषणा की। इंदौरा तहसील के साथ पटवार सर्कल भदरोआ आदि गांवों को जोड़ने की घोषणा की। इंदौरा विधानसभा क्षेत्र में स्टेडियम बनाने के लिए 20 लाख रुपये देने की घोषणा की, ताकि काम शुरू हो सके और आगे भी पैसा देंगे। मणु कूहल नाबार्ड में डाली जाएगी। हटली, डगरोह, चैरी गांव, नदुआ, भदरोआ इन पांच सड़कों के लिए दस-दस लाख रुपये देने की घोषणा की। पुल निर्माण के लिए 15 लाख रुपये देने की घोषणा की। 


सीएम ठाकुर ने पशु चिकित्सालय खोलने की भी घोषणा की। पॉलीक्लीनिक खोलने की घोषणा की। इंदौरा आईटीआई में दो विषय और जोड़ने की घोषणा की। गंगवाल स्कूल में कामर्स कक्षाएं व इंदौरा छात्रा स्कूल में साइंस कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की। राजा खास के सौहड़ा स्कूल का दर्जा बढ़ा सीनियर सेकेंडरी किया। डिग्री कालेज मंड मियानी के निजी कालेज का सरकारी करण करने के लिए औपचारिकताएं पूरी होंगी। चीनी मिल की बात कही है, इसके लिए जमीन देने को तैयार है, अगर व्यवहारिक हुआ तो इस दिशा में आगे बढ़ेंगे। पीएचसी खोलने की भी घोषणा की।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।