लोक निर्माण विभाग में सुक्खू सरकार की आपदा राहत राशि का दुरुपयोग : विकास पटियाल

बड़सर विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग में लूट मची हुई है। हाल ही में ऐसे कई मामलों के खुलासे  हुए हैं। लोक निर्माण विभाग में मनमाने टेंडर व नियमों को दरकिनार करके काम हो रहे हैं। 
 | 
photo vikas patial pollu bjp barsar

हमीरपुर । एक तरफ जहां मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आपदा से निपटने के लिए अपनी ओर से  कमाई के पैसे आपदा की भरपाई में दे दिए और लोगों से भी सहायता करने की अपील कर रहे हैं, ताकि आपदा से हुए नुकसान की भरपाई की जा सके।  लेकिन बड़सर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के ही पदाधिकारी औऱ तथाकथित समाजसेवी आपदा के उस पैसे को लूटने में लगे हैं। यह बात बड़सर भाजपा मीडिया प्रभारी विकास पटियाल ने  जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहीं। उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग में  लूट मची हुई है।

हाल ही में ऐसे कई मामलों के खुलासे  हुए हैं। लोक निर्माण विभाग में मनमाने टेंडर व नियमों को दरकिनार करके काम हो रहे हैं।  बड़सर में केवल गिने चुने ठेकेदारों का ही बोल वाला है । परिवारवाद इतना हावी है कि उक्त ठेकेदारों ने  अपने परिवार वालों के लाइसेंस बनाकर अब उनके नाम पर काम  किया जा रहा है। लोक निर्माण  विभाग बताए कि उन्हें करोड़ों रुपए का काम किसके कहने पर दिया गया है,  इन्हीं  ठेकेदारों में से एक ठेकेदार को सर्किल के सारे शराब के ठेके बिना कंम्पिटिसन के दे दिए गए। वन विभाग में खैरों के अबैध कटान करने पर उक्त ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट भी कर दिया गया था। अब वह पत्नी के नाम से खैर कटान का काम करते हैं। इसके अलावा लोक निर्माण विभाग बड़सर में भतीजे के नाम से लगभग 4351400 रुपये के काम चले  हुऐ  हैं।

वही एक अन्य  टेकेदार ने समाजसेवा के नाम पर जो जेसीबी लगाई थी। उसने खुद ही सोशल मीडिया के माध्यम से इसका पर्दाफाश कर दिया है । अब लोक निर्माण विभाग बड़सर से टेंडर लगवा कर उन सड़कों के पैसे लिए हैं। एक अन्य ठेकेदार का परिवार पंद्रह टेंडर जिनकी क़ीमत लगभग डेढ़ करोड़, एक और परिवार 23 टेंडर कीमत लगभग दो करोड़ अठाईस लाख, तीसरा परिवार जिनका दोनों विभाग पीडब्ल्यूडी व जलशक्ति में लगभग पौने चार करोड़ के काम हैं। इनमें लोकनिर्माण बिभाग में 20 टेंडर, कीमत दो करोड़ उन्नीस लाख रुपये है।

विकास पटियाल ने कहा कि एक ठेकेदार ने खुलासा किया कि विधायक के कहने पर काफी वर्षों से आजतक जो जेसीवी लगाई थी  उसकी भरपाई की है। हमने लोगों की सड़कों में जेसीवी जेब से तो नहीं लगानी थी। हर महीने नेताओं को छह से सात लाख रुपये देने पड़ते हैं। इसलिए लोक निर्माण विभाग बड़सर में टेंडर लगवा कर इन सारी सड़कों में लगाई जेसीवी की भरपाई की है।

पटियाल ने कहा कि लोक निर्माण विभाग में ऐसे कांग्रेस के पदाधिकारियों को लाभ पहुंचाने की एवज में बड़े टेंडरों को छोटा कर एक काम के चार-चार टेंडर पांच पांच लाख से नीचे के लगाकर इन तीन चार परिवारों को बांटे हैं। टेंडरों  में हो रही बंदरबांट   के चलते मीडिया प्रभारी  विकास  पटियाल ने कहा कि शीघ्र ही बड़सर भाजपा इनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। जिससे कि सरकार द्वारा दिए गए विकासात्मक कार्यों के पैसों का सदुपयोग हो सके।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।