जिला हमीरपुर के सभी 532 मतदान केंद्रों पर पहुंची मतदान टीमें : अमरजीत सिंह

अमरजीत सिंह ने बताया कि जिला में 18 मॉडल पोलिंग बूथ बनाए गए हैं और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5-5 बूथों यानी जिले में कुल 25 बूथों पर केवल महिला अधिकारी-कर्मचारी ही मतदान प्रक्रिया को पूर्ण करवाएंगी। एचआरटीसी की लगभग 95 बसों के माध्यम से सभी मतदान टीमें  अपने-अपने मतदान केंद्र पर पहुंच गई हैं तथा अपने-अपने केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने में जुट गई हैं।
 | 
DC hmr Amar jeet

हमीरपुर । जिलाधीश एवं संसदीय क्षेत्र 3-हमीरपुर के निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि जिला हमीरपुर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के कुल 532 मतदान केंद्रों पर शनिवार सुबह से मतदान आरंभ करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं।  उन्होंने बताया कि एचआरटीसी की लगभग 95 बसों के माध्यम से सभी मतदान टीमें शुक्रवार दोपहर बाद अपने-अपने मतदान केंद्र पर पहुंच गई हैं तथा अपने-अपने केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने में जुट गई हैं।


 अमरजीत सिंह ने बताया कि जिला में 18 मॉडल पोलिंग बूथ बनाए गए हैं और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5-5 बूथों यानी जिले में कुल 25 बूथों पर केवल महिला अधिकारी-कर्मचारी ही मतदान प्रक्रिया को पूर्ण करवाएंगी। एक बूथ दिव्यांग अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा ही संचालित किया जाएगा। जबकि, पांच मतदान केंद्रों के संचालन का जिम्मा युवा अधिकारियों-कर्मचारियों को सौंपा गया है। बुजुर्ग, अस्वस्थ और दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदान केंद्रों पर एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस और अन्य वालंटियर्स की सेवाएं भी ली जा रही हैं। मतदाताओं के साथ आने वाले शिशुओं के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है।  


 निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला में 17 क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात किए गए हैं जोकि हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। उन्होंने बताया कि मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। उन्होंने जिला के सभी मतदाताओं से स्वतंत्र और निर्भय होकर तथा किसी भी तरह के प्रलोभन में आए बगैर शांतिपूर्वक अपने विवेक से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।