बारी मंदिर, लडयोह और झनिककर में पानी को तरसी जनता, 3500 रुपए का पानी का टैंकर खरीद प्यास बुझा रहे लोग

टौणी  देवी क्षेत्र के बारी मंदिर लडयोह और  झनिककर में पेयजल संकट की वजह कुछ और ही है। यहां निर्माणाधीन एनएच 03 लोगों के गले का फांस बना हुआ है। करीब दो साल से एनएच निर्माण कंपनी पेयजल पाइपों को  निर्माणाधीन नेशनल हाइवे के दायरे से बाहर नहीं निकाल पाई है।  यही वजह है कि जेसीबी की खुदाई या भारी वाहन के गुजरते ही पेयजल आपूर्ति ठप्प हो जाती है।
 | 
Photo

हमीरपुर । बेशक भीषण गर्मी ने पेयजल स्त्रोतों को सुखाने के कगार पर ला कई वाटर सप्लाई स्कीमों को फेल कर दिया हो, लेकिन टौणी  देवी क्षेत्र के बारी मंदिर लडयोह और  झनिककर में पेयजल संकट की वजह कुछ और ही है। यहां निर्माणाधीन एनएच 03 लोगों के गले का फांस बना हुआ है। करीब दो साल से एनएच निर्माण कंपनी पेयजल पाइपों को  निर्माणाधीन नेशनल हाइवे के दायरे से बाहर नहीं निकाल पाई है।  यही वजह है कि जेसीबी की खुदाई या भारी वाहन के गुजरते ही पेयजल आपूर्ति ठप्प हो जाती है। कई कई दिन  मरम्मत न होने से पेयजल की समस्या विकराल रूप ले रही है। लोग 3500 रुपए का पानी का टैंकर मंगवा प्यास बुझाने को मजबूर हैं।

बारी में आठ घंटे  बहता रहा व्यर्थ पेयजल
जल शक्ति विभाग के सेक्शन ऑफिस से कुछ मीटर दूरी पर पेयकल पाईप टूटने से करीब आठ घंटे पेयजल व्यर्थ बहता रहा। स्थानीय ग्रामीणों ने इस बारे विभाग के कर्मचारियों को भी सूचित किया लेकिन कोई असर न हुआ। जब मामला कनिष्ठ अभियंता  नितिन भारद्वाज के ध्यान में लाया गया तो व्यर्थ बह रहे पानी की सप्लाई रोकी गई। 
लडयोह में एनएच निर्माण कंपनी की वजह से सप्लाई ठप्प
 लडयोह गांव के राजेश कुमार , संजू चौहान, बीरखल चौहान विनय चौहान,विनोद ठाकुर, रोशन लाल ,कश्मीर चन्द,आशोक चौहान,सोनी ठाकुर ,संदीप चौहान,सुभाष चौहान,सुनील चौहान, सुरेश  ठाकुर ,सुशील ठाकुर, रमेश चौहान,वीना  चौहान,अजय चौहान,, वलवंत चौहान इत्यादि का कहना है कि एनएच निर्माण कंपनी की वजह से उनके गांव की सप्लाई ठप्प है। कंपनी झनिककर के पास लगातार तोड़ फोड़ कर पाइपों को क्षतिग्रस्त कर रही है। उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। टैंकरों से पानी खरीद प्यास बुझाने को मजबूर हैं। इसके लिए प्रति टैंकर 3500 रुपए अदा करने पड़  रहे हैं। 
क्या कहते हैं अधिकारी
जल शक्ति विभाग बारी मंदिर सेक्शन के जेई नितिन भारद्वाज के मुताबिक टूटी पाइपों को शीघ्र जोड़ा जा रहा है। अधिकतर समस्या एनएच निर्माण के दौरान आ रही है। निर्माण कंपनी के वाटर सप्लाई विंग के इंचार्ज इंजीनियर अन्नय सिंह के मुताबिक बारी मंदिर मेन पाईप लाईन को आज ठीक कर दिया जायेगा। झनिककर में भी टूटी  पाइपों को ठीक करने का कार्य चला हुआ है। समस्या शीघ्र हल हो जाएगी। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।