हिमाचल में जल्दबाजी में School बंद नहीं करना चाहते अधिकतर डीसी

हिमाचल (Himachal) के ज्यादातर DC CoronaVirus के चलते School Close करने के पक्ष में नहीं हैं। मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह (Ram Subhag Singh) ने सभी उपायुक्तों से संवाद करने के बाद यह जानकारी दी। 
 | 
मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह (Ram Subhag Singh) ने  राज्य सचिवालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी उपायुक्तों से संवाद किया।

शिमला। हिमाचल (Himachal) के ज्यादातर उपायुक्त (DC) कोविड-19 वायरस (CoronaVirus) के चलते स्कूल बंद (School Close) करने के पक्ष में नहीं हैं। मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह (Ram Subhag Singh) ने  राज्य सचिवालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी उपायुक्तों से संवाद किया। उन्होंने जिलों के स्कूलों में कोविड-19 पर चर्चा की। इस पर सभी डीसी से राय ली कि स्कूलों को बंद किया जाना चाहिए कि नहीं। वीडियो कांफ्रेंस में कई डीसी ने अपनी स्थिति स्पष्ट की। ज्यादातर इस पक्ष में नहीं थे कि स्कूलों को जल्दबाजी में बंद किया जाए। 

अब प्रदेश में  बच्चों में कोविड वायरस के चलते स्कूलों को बंद करना है कि नहीं, इस बारे में आठ नवंबर के बाद ही निर्णय होगा। उपायुक्तों की ओर से इसकी वजह यह भी बताई गई कि एक से सात नवंबर तक पहले से ही अवकाश हैं। दो दिन उपचुनाव के चलते कई क्षेत्रों के स्कूल पहले से ही बंद चल रहे हैं। ऐसे में पहले से ही अवकाश की स्थिति है। आठ नवंबर तक यह भी देखा जाएगा कि प्रदेश में कोविड नियंत्रण की क्या स्थिति है। उसके बाद ही निर्णय होगा। उपायुक्तों को स्कूलों में सैंपलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः-बिहार की महिला फुलजहां खातून ने एक साथ पांच बच्चों को दिया जन्म

आगामी बजट के लिए मुख्य सचिव ने मांगे प्रशासनिक सचिवों से सुझाव

वहीं, मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह (Ram Subhag Singh) ने आगामी बजट के लिए सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों से सुझाव मांगे हैं। उन्होंने अपने-अपने विभागों की मांगों पर विचार-विमर्श कर अपनी राय देने को कहा है। उन्होंने शिमला में होने जा रहे विधानसभा अध्यक्षों के सम्मेलन, 25 जनवरी 2022 को होने जा रहे पूर्ण राज्यत्व दिवस और अन्य आगामी उत्सवों के बारे में भी मंत्रणा की।

हिमाचल प्रदेश सचिवालय में मुख्य सचिव रामसुभग सिंह की अध्यक्षता में हुई सचिवों की कमेटी की इस बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा होती रही। सचिवों की समिति की यह बैठक लंबे अरसे के बाद हुई। इस बैठक में 31 अक्तूबर को सेवानिवृत्त होने जा रहे अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह मनोज कुमार को भी मुख्य सचिव और अन्य सचिवों ने आगामी उज्ज्वल जीवन की शुभकामनाएं दीं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।