ऊना में ‘मैराथन फॉर डेमोक्रेसी’ से शत प्रतिशत मतदान का संदेश

उपायुक्त ने लोगों को मताधिकार के प्रयोग के लिए जागरूक किया और लोगों से अपील की कि वे 1 जून को घर से निकल कर मतदान करने अवश्य जाएं। लोकतंत्र की मजबूती में हर एक वोट कीमती है। मतदान करना न केवल हमारी जिम्मेदारी है, बल्कि यह हमारा अधिकार भी है। पहली जून को सुबह 7 बजे से आरंभ होगी वोटिंग।
 | 
photo

ऊना । ऊना जिले में लोकसभा आम निर्वाचन और 2 विधानसभा उपचुनावों में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मतदान दिवस की पूर्व संध्या पर 31 मई को ऊना शहर में ‘मैराथन फॉर डेमोक्रेसी’ का आयोजन किया गया। 1 जून को चुनावों में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए स्वीप के तहत आयोजित इस मैराथन को जिला निर्वाचन अधिकारी उपायुक्त जतिन लाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन ऊना के इंदिरा मैदान से आरंभ होकर पुराने बस अड्डे में संपन्न हुई।


इस मौके उपायुक्त ने लोगों को मताधिकार के प्रयोग के लिए जागरूक किया और लोगों से अपील की कि वे 1 जून को घर से निकल कर मतदान करने अवश्य जाएं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती में हर एक वोट कीमती है। मतदान करना न केवल हमारी जिम्मेदारी है, बल्कि यह हमारा अधिकार भी है। इस चुनाव में अपना योगदान देकर हम सभी मिलकर एक सशक्त और सुरक्षित भविष्य की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के सभी मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान का आह्वान किया। उन्होंने लोगों से 1 जून को पूरे परिवार के साथ चुनाव के इस पर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा। बता दें, पहली जून को प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।


खूब उत्साहित दिखे युवा
मैराथन के मौके पर ऊना वासी चुनाव के पर्व में बराबर सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध दिखे। लोगों ने कदम से कदम मिलाकर जागरूकता संदेश का प्रसार किया । विशेषकर युवाओं में मतदान के संदेश के लिए आयोजित इस दौड़ में खूब उत्साह दिखा। खेल होस्टल के किशोरों ने मैराथन में बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान स्वीप गतिविधियों के नोडल अधिकारी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी नरेंद्र कुमार, सीडीपीओ कुलदीप दयाल, जिला खेल एवं युवा सेवाएं अधिकारी उत्तम कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।