Mandi News : कमरुनाग मेले में युवा शक्ति संघ जाहू ने लगाया आठ दिन बना शुद्ध देसी लंगर

मंडी जिला के बड़ा देव कमरुनाग मंदिर में युवा शक्ति संघ जाहू द्वारा आठ दिन तक विशाल वार्षिक भंडारे में श्रद्धालुओं के लिए देसी घी से लंगर तैयार किया।  क्विंटलों के हिसाब से लगे चावल, मिष्ठान और गोलगप्पे बने आकर्षण का केंद्र ।

 | 
photo

मंडी । धार्मिक और आध्यात्मिक सांस्कृतिक आयोजनों में भंडारा या लंगर का आयोजन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जिसमें आयोजक सेवा भावना से कार्यक्रम में पहुंचे भक्तों को मदद में जुटते हैं। वहीं भक्ती भावना से धार्मिक और आध्यात्मिक सांस्कृतिक में पहुंची संगत बड़ी लग्न से भंडारे या लंगर को ग्रहण करती है। इसी कड़ी में मंडी जिला के बड़ा देव कमरुनाग मंदिर में युवा शक्ति संघ जाहू द्वारा आठ दिन तक विशाल वार्षिक भंडारे का आयोजन किया गया।

युवा शक्ति संघ जाहू द्वारा विशाल भंडारे में श्रद्धालुओं के लिए देसी घी से लंगर तैयार किया। इसके अलावा भंडारे में  ब्रेकफास्ट, दोपहर व शाम का भोजन, सभी प्रकार की देसी से मिठाइयों के स्टॉल लगाए गए थे। जिसका देश-प्रदेश के आने वाले श्रद्धालुओं से भरपूर आनंद उठाया। आठ दिन तक चलते शुद्ध देसी घी के लंगर में क्विटलों के हिसाब से सामग्री का उपयोग हुआ।
इतना ही नहीं बड़ा देव कमरुनाग जी के दर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को आराम करने के लिए बिस्तर की सुविधा के अलावा उपचार के लिए मेडिकल सुविधा भी प्रदान की गई। जिसका सैकड़ों भक्तों ने भरपूर फायदा प्राप्त किया है। मीलों पैदल चलकर बड़ा देव कमरूनाग के दर पहुंचे भक्तों ने युवा शक्ति संघ जाहू के टैंट में आराम कर थकान को दूर किया है। समस्त भक्तों ने युवा शक्ति  संघ जाहू द्वारा की गई सुविधा की प्रशंसा की है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।