Kullu News : पतलीकूहल में डेढ़ मंजिला घर और गोशाला राख, दंपती और पांच मवेशी झुलसे

जिला मुख्यालय कुल्लू और पर्यटन नगरी मनाली के बीच स्थित पतलीकूहल क्षेत्र में हुए भीषण अग्निकांड में डेढ़ मंजिला घर समेत गोशाला जलकर राख हो गई।  ग्रामीणों ने तत्काल दमकल विभाग को सूचित किया और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए।
 | 
photo

कुल्लू । हिमाचल प्रदेश के जिला मुख्यालय कुल्लू और पर्यटन नगरी मनाली के बीच स्थित पतलीकूहल क्षेत्र में हुए भीषण अग्निकांड में डेढ़ मंजिला घर समेत गोशाला जलकर राख हो गई। वहीं, आग की चपेट में आने से दंपती के अलावा एक गाय और चार भेड़ें भी झुलस गई हैं। अग्निकांड ग्राम पंचायत हलाण-दो के शिला गांव में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत हलाण-दो के शिला गांव में शुक्रवार सुबह 7 बजे भोला राम के घर में अचानक आग भड़क गई। घर से उठता धुआं और आग की लपटें निकलती देख गांव में अफरातफरी का माहौल बना गया। ग्रामीणों ने तत्काल दमकल विभाग को सूचित किया और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों ने भी ग्रामीणों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। आग की लपटे इतनी तेज थीं कि देखते ही देखते जीवन भर की पूंजी राख का ढेर बन गई।

पतलीकूहल अग्निशमन प्रभारी छपे राम ने कहा कि भोला राम और उनकी पत्नी तारा देवी आग बुझाते झुलस गए, जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पतलीकूहल में प्राथमिक उपचार दिया गया। उन्होंने बताया कि अग्निकांड में आठ लाख की संपत्ति जलकर राख हुई है, जबकि 50 लाख की संपत्ति को बचा लिया है। बचाई गई संपत्ति में टिकम राम, बुधराम के घर समेत साथ लगता सेब का बगीचा भी शामिल है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।