Kullu News : खलाड़ानाला के पास पहाड़ी दरकी, घाटी की 13 पंचायतों का जिला मुख्यालय से संपर्क कटा

जिला कुल्लू में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं जगह-जगह भू-स्खलन से भी नुकसान हो रहा है। जिला मुख्यालय कुल्लू के साथ सटी लगघाटी के खलाड़ानाला में भी पहाड़ी दरक गई है।
 | 
photo

कुल्लू ।  जिला कुल्लू में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश से जहां लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं जगह-जगह भू-स्खलन से भी नुकसान हो रहा है।  जिला मुख्यालय कुल्लू के साथ सटी लगघाटी के खलाड़ानाला में भी पहाड़ी दरक गई है। इसके चलते मलबा और बड़ी-बड़ी चट्टानें सड़क पर आने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है और सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। 

इस कारण जहां सड़क पर भी दरारें आ गई हैं, वहीं घाटी की 13 पंचायतों का जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है। लोग पैदल जोखिम उठाकर सड़क क्रॉस करने को मजबूर हैं। हालांकि लोनिवि की ओर से सुबह से ही मार्ग बहाली का कार्य युद्घस्तर पर जारी है, लेकिन सड़क पर मलबा और चट्टानें इतनी अधिक पड़ी हैं कि उससे सड़क बहाल करने में समय लगेगा।
स्थानीय ग्रामीणों में प्रेम ठाकुर, खुशहाल राठौर, हेमंत ठाकुर सहित अन्य ने बताया कि लोक निर्माण विभाग ने मशीनरियां लेकर मार्ग बहाली का कार्य शुरू कर दिया है।  मार्ग अवरूद्ध होने से नौकरी पेशा लोगों, स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोगों  ने जिला प्रशासन और लोक निर्माण विभाग से मांग की है कि जल्द सड़क को बहाल किया जाए। 
उधर एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ने बताया कि लोक निर्माण विभाग को शीघ्र ही सड़क मार्ग बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।