राहत और पुनर्वास सरकार की प्राथमिकता : किशोरी लाल

मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज,  किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश भयंकर आपदा के दौर से गुजर रहा है। प्रभावितों को राहत और उनका पुनर्वास ही सरकार की प्राथमिकता है।  
 | 
photo

बैजनाथ । मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज,  किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश भयंकर आपदा के दौर से गुजर रहा है। प्रभावितों को राहत और उनका पुनर्वास ही सरकार की प्राथमिकता है।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के दिशा-निर्देशों पर प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक और अधिकारी दिन रात लोगों को राहत पहुंचाने के कार्य में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि इस आपदा में बैजनाथ क्षेत्र में भी भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि वे स्वयं बैजनाथ क्षेत्र में भारी वर्षा से हुए नुकसान की पल पल की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं और प्रभावित लोगों के लिये राहत तथा पुनर्वास का कार्य देखने के लिये प्रशासनिक अमले के साथ ग्राउंड ज़ीरो पर जा रहे हैं।

     उन्होंने कहा कि भारी वर्षा के कारण सड़कों, रास्तों, पेयजल, बिजली, सरकारी एवं निजी भवनों को नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देश पर सरकारी अमला दिन रात राहत कार्यों में डटा हुआ है और सभी इलाकों में पेयजल, सड़क एवं बिजली आपूर्ति को बहाल किया गया है। उन्होंने कहा कि  बैजनाथ निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से वह स्वयं मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान कर रहे है और सभी विभागों को भी लोगों की दिक्कतों को दूर करने के निर्देश दिये गये हैं।
 सीपीएस ने बैजनाथ में लोगों की करीब 120 लोगों की समस्याओं को सुना तथा अधिकतर का मौके पर ही समाधान कर दिया तथा शेष के शीघ्र समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को उचित निर्देश दिए गये। पानी, सड़क, पेयजल, बस और बिजली इत्यादि की समस्याओं को लेकर आये प्रतिनिधिमण्डल एवं लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं से सीपीएस को अवगत करवाया।  ऑटो टैक्सी चालक प्रतिनिधिमंडल में शशी पाल, नरेंद्र कुमार, हरीश कुमार, ललित कपूर और अनिल कुमार  किशोरी लाल से मिला। उन्होंने अपनी समस्याओं से सीपीएस को अवगत करवाया।
मुख्य संसदीय सचिव गंभीरता से प्रतिनिधिमंडल की बातों को सुना और जल्दी ही उनकी समस्या को हल करने  का आश्वासन दिया।   उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि  संकट की घड़ी में प्रदेश सरकार जनमानस के साथ है। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा नुकसान का  सही आंकलन आकलन करने के निर्देश दिये, ताकि प्रभावितों को यथा सम्भव सहायता प्रदान की जा सके।
उन्होंने कहा कि जिन लोगों के मकान, खेत और डंगों को वर्षा से नुकसान हुआ है उनकी रिपोर्ट तैयार कर प्रभावितों को उचित मुआवज़ा उपलब्ध करवाया जाये।  इस मौके पर एससी सेल के उपाअध्यक्ष रविंद्र बिट्टू , सोशल मीडिया प्रभारी अमित शर्मा ,  पार्षद अमित कपूर, मिलाप राणा, रमेशभाऊ ,अर्चित धीमान,  सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं  गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।