DHARAMSHALA: भूमि संबंधित मसलों का तुरंत निपटारा करने के निर्देश

डॉ. निपुण जिंदल (DC Dr. Nipun Jindal) ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि भूमि संबंधित लंबित मामलों के शीघ्र निपटारे के लिए उचित कदम उठाएं, ताकि लोगों को बार-बार तहसीलों के चक्कर नहीं काटने पड़ें।
 | 
डॉ. निपुण जिंदल (DC Dr. Nipun Jindal) ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि भूमि संबंधित लंबित मामलों के शीघ्र निपटारे के लिए उचित कदम उठाएं, ताकि लोगों को बार-बार तहसीलों के चक्कर नहीं काटने पड़ें।

धर्मशाला। उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल (DC Kangra Dr. Nipun Jindal) ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि भूमि संबंधित लंबित मामलों के शीघ्र निपटारे के लिए उचित कदम उठाए जाएं, ताकि लोगों को बार-बार तहसीलों के चक्कर नहीं काटने पड़ें। इसके साथ ही भू-इंतकाल के मामलों के निपटारे को प्राथमिकता दी जाए।


मंगलवार को उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने धर्मशाला (Dharamshala) स्थिति डीसी कार्यालय के सभागार में राजस्व विभाग के अधिकारियों की त्रैमासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला के सभी पटवार सर्किल का भूमि जमाबंदी का अपडेट रिकॉर्ड ऑनलाइन करने के लिए तत्परता के साथ कदम उठाएं, ताकि लोगों को ऑनलाइन रिकॉर्ड उपलब्ध हो सके। 

उन्होंने उपमंडलाधिकारियों को नियमित तौर पर पटवार सर्किलों के निरीक्षण तथा फील्ड में जाकर लोगों की समस्याओं का त्वरित निपटारा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि उपमंडल तथा तहसील स्तर पर भी नियमित तौर पर समीक्षा बैठकें आयोजित की जाएं तथा दो से तीन वर्ष पुराने मामलों के त्वरित निपटारे के लिए उचित कदम उठाए जाएं।


उन्होंने (DC Kangra Dr. Nipun Jindal) कहा कि जिन तहसीलों का राजस्व रिकॉर्ड ऑनलाइन नहीं हुआ है उसे प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने के लिए कारगर कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि ई-समाधान के माध्यम से प्राप्त शिकायतों को निपटाने के लिए भी गंभीरता से प्रयास किए जाएं इस के लिए उपमंडल स्तर पर ही नियमित तौर पर मीटिंग भी आयोजित की जाए।

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल भाजपा को झटका, कृपाल परमार ने उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा


इससे पहले एडीएम रोहित राठौर ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए राजस्व विभाग के विभिन्न कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। धर्मशाला (Dharamshala) स्थिति उपायुक्त कार्यालय (DC Office) के सभागार में हुई बैठक में कांगड़ा जिला के समस्त उपमंडलाधिकारी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।