Sub Inspector के घर से केले का पेड़ चोरी, पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया मामला

मालमा पर्यटन नगरी धर्मशाला (Dharamshala) का है। केले के पेड़ (Banana Tree) के चोरी होने के संबंध में पुलिस को शिकायत भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 
 | 
मालमा पर्यटन नगरी धर्मशाला (Dharamshala) का है। केले के पेड़ (Banana Tree) के चोरी होने के संबंध में पुलिस को शिकायत भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है। हिमाचल पुलिस के एक उप निरीक्षक यानी सब Sub Inspector के घर से केले का पेड़ चोरी हो गया। मालमा पर्यटन नगरी धर्मशाला (Dharamshala) का है। घर से केले के पेड़ (Banana Tree) के चोरी होने के संबंध में SI ने अपने विभाग में शिकायत भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अपने ही विभाग से निराश मिली तो SI ने कोर्ट (Court) के दरवाजे खट-खटाए। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

मामला कांगड़ा जिला के धर्मशाला के साथ लगते सकोह से सामने आया है। बताया जा रहा है कि पुलिस विभाग में तैनात सब इंस्पेक्टर ने आरोप लगाया है कि उसके पड़ोसी ने 18 सितंबर की रात को उसके घर के पिछले हिस्से में लगा केले का पेड़ चुरा लिया। चोरी की वारदात सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में कैद हो गई। इसके आधार पर उन्होंने थाना धर्मशाला में अपने पड़ोसी के विरुद्ध चोरी का मामला दर्ज करने की शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। 

यह भी पढ़ेंः-कांगड़ा में 118 और कोरोना संक्रमित, 840 पहुंचा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा


इसके बाद Sub Inspector ने एसपी कार्यालय में भी शिकायत पत्र सौंपा। शिकायतकर्ता के अनुसार फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने न्यायालय की शरण ली। कोर्ट में सुनवाई के बाद न्यायालय ने तुरंत पुलिस को आरोपी के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करने के निर्देश दे दिए। पुलिस के अनुसार दोनों ने पहले से ही एक-दूसरे के खिलाफ कई शिकायतें दे रखी हैं। इनमें से कई मामले फिलहाल न्यायालय में विचाराधीन हैं। धर्मशाला थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।