मामूली नोक-झोंक में दो भाइयों की गला रेतकर कर दी हत्या, आरोपी हिरासत में

कांगड़ा जिला के इंदौरा पुलिस थाने के अंतर्गत का डाहकुलाड़ा में मामूली विवाद के बाद किराये के कमरे में रहने वाले युवक ने साथ रहने वाले दो भाइयों को मौत के घाट उतर दिया है।
 | 
Murder

नूरपुर। हिमाचल प्रदेश मध्य प्रदेश निवासी दो भाइयों की हत्या का मामला सामने आया है। कांगड़ा जिला के इंदौरा पुलिस थाने के अंतर्गत का डाहकुलाड़ा में यह वारदात सामने आई है। मामूली विवाद के बाद किराये के कमरे में साथ रहने वाले युवक ने दो भाइयों को मौत के घाट उतर दिया है। घटना बुधवार देर रात की बताई जा रही है। मृतकों की पहचान मध्य प्रदेश के पन्ना के रहने वाले सगे भाईयों अनिल (24) व विनोद (19) पुत्र धनी राम के तौर पर हुई है। इनके एक साथी घनश्याम (24) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 

यह भी पढ़ेंः-वीरभद्र सिंह के करीबी रहे गद्दी नेता ठाकुर सिंह भरमौरी से कांग्रेस हाईकमान ने किया किनारा


पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि करीब 14 दिन पहले धनश्याम की अनिल और विनोद के साथ मामूली बात को लेकर नोक-झोंक हुई थी। इसके बाद से ही धनश्याम ने दोनों भाईयों को सबक सिखाने और मौत के घाट उतारने की साजिश रचने शुरू कर दी थी। बताया जा रहा है कि दोनों भाइयों की हत्या करने के उद्देश्य से वह पठानकोट से एक दराट भी खरीदकर लाया था और उसे छुपाकर रख लिया था। बुधवार को मौका पाकर घनश्याम ने दोनों भाइयों की गला रेतकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ेंः-कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही प्रतिभा सिंह ने सीएम फेस का किया खुलासा


बताया जा रहा है कि बुधवार रात को अनिल ने शराब पी रखी थी, जबकि विनोद उस वक्त कमरे में नहीं था। मौका पाकर मामूली-सी बहसबाजी का बदला लेने के लिए घनश्याम ने अनिल का दराट से गला रेतकर कत्ल कर दिया और शव को कंबल से ढक दिया, ताकि ऐसा प्रतीत हो कि अनिल सो रहा है। कुछ देर बाद विनोद भी कमरे में पहुंच गया। कमरे में आकर विनोद मोबाइल देखने लगा। घनश्याम के सिर पर खून सवार था। तैश में आकर घनश्याम ने विनोद का भी गला रेत दिया। 

यह भी पढ़ेंः-प्रतिभा सिंह की अगुआई में भी कांग्रेस की राह नहीं आसान, इस वजह से होगा नुकसान


बताया जा रहा है कि सुबह घनश्याम ने ही आस-पड़ोस के लोगों को हत्या की सूचना दी। उसने एक रिश्तेदार को फोन कर कहा कि किसी ने अनिल और विनोद का मर्डर कर दिया है। वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पहुंची पुलिस ने हरेक पहलू की बारीकी से जांच की। सख्ती से पूछताछ करने पर घनश्याम ने सनसनीखेज वारदात से पर्दा हटा दिया। डीएसपी नूरपुर सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरु कर दी है। वारदात में इस्तेमाल की गई दराट भी जल्द रिकवर कर ली जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।