बैजनाथः महेशगढ़ सड़क का नाम होगा शहीद राकेश सिंह मार्ग, चढियार में खुलेगा डिग्री कॉलेज

सीएम जयराम ठाकुर ने अरुणाचल प्रदेश में भूस्खलन की चपेट में आने से शहीद हुए बैजनाथ के राकेश सिंह के गांव महेशगढ़ की सड़क का नाम अब शहीद राकेश सिंह के नाम रखने की घोषणा की है। 
 | 
अरुणाचल प्रदेश में भूस्खलन की चपेट में आने से शहीद हुए बैजनाथ के राकेश सिंह के गांव महेशगढ़ की सड़क का नाम अब शहीद राकेश सिंह के नाम पर होगा। जयराम ठाकुर बैजनाथ

बैजनाथ। अरुणाचल प्रदेश में भूस्खलन की चपेट में आने से शहीद हुए बैजनाथ के राकेश सिंह के गांव महेशगढ़ की सड़क का नाम अब शहीद राकेश सिंह के नाम पर होगा। मुख्यमंत्री जयराम टाकुर ने शुक्रवार को इसकी घोषणा कर दी है। जयराम ठाकुर शुक्रवार को बैजनाथ के इंदिरा गांधी स्टेडियम में मुख्यमंत्री शगुन योजना के अंतर्गत राज्य स्तरीय लाभार्थी सम्मान समारोह में पहुंचे थे। 

यह भी पढ़ेंः-अरुणाचल में हिमस्खलन में हिमाचल के दो जवान शहीद

सीएम ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि महेशगढ़ गांव की सड़क को जल्द पक्का किया जाए। बता दें कि गांववासी पिछले लंबे समय से महेशगढ़ सड़क का नाम शहीद राकेश सिंह के नाम पर रखने और सड़क की दशा सुधारने की मांग कर रहे थे। वहीं, सीएम ने बैजनाथ के चढियार में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा की, साथ ही मुल्थान में बन रहे कम्बाइंड कार्यालय को 2 करोड़ व बरोट में आईआईटी भवन निर्माण के लिए 6 करोड़ रुपए की मंजूरी दी। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचलः बेटियों की शादी के लिए दिया एक करोड़ का शगुन

उन्होंने बैजनाथ हलके में धानग, पंजियाला, लोट और जंडपुर स्कूलों को अपग्रेड करने की बात कही। सीएम ने चढियार में सीनियर सैकेंडरी स्कूल के लिए साइंस लैब की घोषणा की। उन्होंने ऐतिहासिक खीरगंगा घाट पर लिफ्ट लगाने व धार्मिक स्थल सीतारमणी को बिनवा खड्ड पर पैदल पुल बनाने को लेकर लोक निर्माण विभाग को एस्टीमेट भेजने को कहा।  

अरुणाचल प्रदेश में भूस्खलन की चपेट में आने से शहीद हुए बैजनाथ के राकेश सिंह के गांव महेशगढ़ की सड़क का नाम अब शहीद राकेश सिंह के नाम पर होगा। मुख्यमंत्री जयराम टाकुर ने शुक्रवार को इसकी घोषणा कर दी है। जयराम ठाकुर शुक्रवार को बैजनाथ के इंदिरा गांधी स्टेडियम में मुख्यमंत्री शगुन योजना के अंतर्गत राज्य स्तरीय लाभार्थी सम्मान समारोह में पहुंचे थे।


करोड़ों की परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास

इससे पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में 240 करोड़ 31 लाख रुपये की लागत से 20 परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। सीएम ने बैजनाथ-पपरोला के लिए पेयजल परियोजना व सीवरेज योजना का शिलान्यास, बैजनाथ बस स्टैंड की आधारशिला, बिनवा खड्ड पर निर्मित पुल, दमकल भवन, खीर गंगा घाट पर पार्किंग, बीड़ में प्री-फैब्रिकेटिड हट्स व बैजनाथ में मुख्यमंत्री लोक भवन का लोकार्पण किया।  उन्होंने कहा कि उद्घाटन व शिलान्यास तब होते हैं, जब क्षेत्र में विकास कार्य होते हैं। 

महिलाओं की हर प्रकार से दिया जा रहा सहयोग

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपनी पहली ही कैबिनेट बैठक में गुड़िया हैल्पलाइन की शुरूआत की। पंचायती राज विभाग में महिलाओं की भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया। महिलाओं को निगम की बसों में 50 प्रतिशत किराये की छूट दी जा रही है। इसके साथ ही सेल्फ हेल्प ग्रुपों को 25 हजार की राशि मदद के तौर पर दी जा रही है, ताकि महिलाएं घर बैठे आजीविका कमा सकें। शगुन योजना के तहत अभी तक सरकार 6626 बेटियों को इसका लाभ दे चुकी है जिस पर करीब 17 करोड़ रुपए की राशि दी जा चुकी है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।