अरुणाचल में हिमस्खलन में हिमाचल के दो जवान शहीद, 10 फरवरी पहुंचेंगे पार्थिव शरीर

अंकेश भारद्वाज (21) बिलासपुर जिले के घुमारवीं की सौ पंचायत के रहने वाले थे, जबकि राकेश सिंह (26) कांगड़ा जिले के बैजनाथ के महेशगढ़ गांव के रहने वाले थे।
 | 
अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के कामेंग क्षेत्र में हिमस्खलन ( avalanche) की चपेट में आने के बाद जान गंवाने वाले सेना के सात जवानों में से दो सैनिक हिमाचल प्रदेश के हैं। अंकेश भारद्वाज (21) बिलासपुर जिले के घुमारवीं अनुमंडल की सौ पंचायत के रहने वाले थे, जबकि राकेश सिंह (26) कांगड़ा जिले के बैजनाथ अनुमंडल के महेशगढ़ गांव के रहने वाले थे।

धर्मशाला। अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के कामेंग क्षेत्र में हिमस्खलन ( avalanche) की चपेट में आने के बाद जान गंवाने वाले सेना के सात जवानों में से दो सैनिक हिमाचल प्रदेश के हैं। अंकेश भारद्वाज (21) बिलासपुर जिले के घुमारवीं की सौ पंचायत के रहने वाले थे, जबकि राकेश सिंह (26) कांगड़ा जिले के बैजनाथ के महेशगढ़ गांव के रहने वाले थे।


हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद पिछले दो दिन से लापता सेना के सात जवानों के शव मंगलवार को मिले थे। कामेंग सेक्टर में ऊंचाई पर स्थित इलाके में रविवार को हिमस्खलन के बाद लापता कर्मियों को ढूंढने के लिए सेना ने तलाश एवं बचाव अभियान शुरू किया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सेना के जवानों की मौत पर शोक व्यक्त किया था।




रिपोर्ट्स के अनुसार सेना की पूर्वी कमान के मुताबिक इस हादसे में जान गंवाने वालों में जुगल किशोर, अरुण कट्टल, अक्षय पठानिया, विशाल शर्मा, राकेश सिंह, अंकेश भारद्वाज और गुरबाज सिंह हैं। वहीं, पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक राकेश सिंह के पिता भी सेना में रहे थे और अपने पिता से ही प्रेरित होकर देश की सेवा करने के उद्देश्य से राकेश सेना में शामिल हुए थे। राकेश विवाहित थे और उनका छह महीने का एक बच्चा भी है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।