राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र हमीरपुर में 3 दिसम्बर को होंगे कबड्डी और कुश्ती के ट्रायल : अंकुश दत्त शर्मा

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को तराशने के लिए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर ने एक नया प्रोजेक्ट शुरू किया है। इसके तहत हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कबड्डी व कुश्ती  में नए खिलाड़ियों को तराशा जाएगा। 
 | 
photo ankush dutt bjp

हमीरपुर ।  हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को तराशने के लिए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर ने एक नया प्रोजेक्ट शुरू किया है। इसके तहत हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कबड्डी व कुश्ती  में नए खिलाड़ियों को तराशा जाएगा। बिलासपुर के बाद अब हमीरपुर में भी कबड्डी और कुश्ती के ट्रायल होने जा रहे हैं। यह जानकारी हमीरपुर भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा ने दी है। 

योजना की जानकारी साझा करते हुए अंकुश दत्त शर्मा ने बताया कि अनुराग सिंह ठाकुर हिमाचल प्रदेश में खेल सुविधाओं को बढ़ाने, इंफ़्रास्ट्रक्चर डेवलप करने में एवं अच्छे खिलाड़ियों को तलाशने और उन्हें तराशने की दिशा में पिछले काफ़ी लंबे समय से कार्यरत हैं। अब केंद्रीय मंत्री के दिशा निर्देश में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कबड्डी, कुश्ती, जूडो व बॉक्सिंग में नए खिलाड़ियों को तराशने के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को स्पॉन्सर कर रही ड्रीम स्पोर्ट्स फाउंडेशन के माध्यम से एक नई योजना की शुरुआत हो रही है।
इस योजना के प्रथम चरण की शुरुआत कबड्डी और कुश्ती से की जा रही है जिसके आज बिलासपुर में ट्रायल्स हो गये। अब बारी हमीरपुर की है और यह ट्रॉयल्स आगामी 3 दिसंबर को रविवार के दिन राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र एनसीओइ  हमीरपुर में कुश्ती और कबड्डी के होने जा रहे हैं। इस प्रोजेक्ट के तहत कोचिंग के लिए प्रशिक्षकों समेत अन्य जरूरी स्टाफ की नियुक्ति भी कर दी गई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।