Himachal TGT Recruitment : सरकारी स्कूलों को मिले 1023 नए टीजीटी, बैचवाइज भर्ती का परिणाम जारी

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों को 1,023 नए टीजीटी मिल गए हैं। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने बुधवार को अक्तूबर-नंवबर 2023 के दौरान हुई बैचवाइज काउंसलिंग का परिणाम घोषित कर दिया है। 
 | 
हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अब टीजीटी की कमी कुछ हद तक दूर हो जाएगी। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने बुधवार को अक्तूबर-नंवबर 2023 के दौरान हुई बैचवाइज काउंसलिंग का परिणाम घोषित कर दिया है। इससे प्रदेश के सरकारी स्कूलों को 1,023 नए टीजीटी मिल जाएंगे।  हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 1,023 नए टीजीटी (Trained Graduate Teachers) की भर्ती हुई है। इसका परिणाम प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने अक्तूबर-नवंबर 2023 के दौरान हुई बैचवाइज काउंसलिंग के बाद घोषित किया गया है। इसमें 496 TGT Arts, 333 Non-Medical और 194 Medical candidates को चयनित किया गया है।

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अब टीजीटी की कमी कुछ हद तक दूर हो जाएगी। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने बुधवार को अक्तूबर-नंवबर 2023 के दौरान हुई बैचवाइज काउंसलिंग का परिणाम घोषित कर दिया है। इससे प्रदेश के सरकारी स्कूलों को 1,023 नए टीजीटी मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें ः-HP Cabinet Decisions : जेओए आईटी का परिणाम होगा घोषित, अंशकालिक बनेंगे दैनिक वेतनभोगी

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 1,023 नए टीजीटी (Trained Graduate Teachers) की भर्ती हुई है। इसका परिणाम प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने अक्तूबर-नवंबर 2023 के दौरान हुई बैचवाइज काउंसलिंग के बाद घोषित किया गया है। इसमें 496 TGT Arts, 333 Non-Medical और 194 Medical candidates को चयनित किया गया है।

यह भी पढ़ें ः-राजिंद्र राणा ने फिर बोला हमला, बोले-सुक्खू सरकार ने रूटीन की नौकरियों पर लगाई रोक, युवा खून के आंसू रुलाए

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 1,758 TGT पद रिक्त थे, जो अब इस भर्ती के बाद कुछ कम होंगे। नियुक्तियां मिलने के बाद प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 735 पद रिक्त रह जाएंगे, जिन्हें सीधी भर्ती के माध्यम से भरा जाएगा।

यह भी पढ़ें ः-Chamba News : चम्बा-चुवाड़ी सुरंग की संभावना तलाशने के लिए सीएम सुक्खू ने दिए चार करोड़

इसके अलावा, एक्स सर्विसमैन कोटे से 55, एक्स सर्विसमैन के परिजनों के कोटे से 39, और खेल कोटे से 44 TGT का चयन किया गया है। सामान्य और अन्य आरक्षित श्रेणियों में 416 TGT Arts, 300 Non-Medical, और 169 Medical candidates का चयन हुआ है।

यह भी पढ़ें ः-हिमाचल के जतिंद्र ने शुरू किया ऐसा बिजनेस, पांच साल में 20 करोड़ पहुंचा टर्नओवर

इसके अतिरिक्त, शिक्षा विभाग ने हाईकोर्ट से जेबीटी शिक्षकों के 1,161 पदों की भर्ती के लिए मंजूरी मांगी है। हाईकोर्ट ने पिछले दिनों इस मामले की सुनवाई के दौरान बिना मंजूरी के परिणाम जारी नहीं करने के आदेश दिए थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।