Himachal News : 58 वर्ष की आयु पूरी करने पर आउटसोर्स आईटी शिक्षकों की सेवाएं होंगी समाप्त, निर्देश जारी

प्रदेश के विभिन्न राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में आउटसोर्स पर तैनात आईटी शिक्षकों/फैकल्टी की सेवाएं 58 वर्ष की आयु पूरी होने पर समाप्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं।
 | 
Photo : DDHE Shimla

शिमला ।  हिमाचल प्रदेश के विभिन्न राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में आउटसोर्स पर तैनात आईटी शिक्षकों की सेवाएं 58 वर्ष की आयु पूरी होने पर समाप्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं। उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से सभी उप शिक्षा निदेशकों को जारी निर्देशों में स्पष्ट किया गया है कि राज्य के विभिन्न राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में तैनात आउटसोर्स आईटी शिक्षकों की सेवाएं 58 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर महीने की आखिरी तारीख को समाप्त कर दी जाएंगी।

यदि आईटी शिक्षक की जन्म तिथि महीने की पहली तारीख को है तो पिछले महीने के आखिरी दिन सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी। उधर, शिक्षा विभाग की ओर से जारी पत्र में 58 वर्ष की आयु पूरी होने पर शिक्षकों को बर्खास्त करने की बात लिखी गई है। इसको लेकर शिक्षकों ने नाराजगी जताई है। शिक्षकों का कहना है कि शिक्षकों के लिए इस प्रकार के शब्द प्रयोग किया जाना निंदनीय है। कई वर्षों तक सेवाएं देने के बाद सेवानिवृत्त किया जाता है ना कि बर्खास्त।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।