बड़सर विस क्षेत्र में जल्द ही मिलने वाली है राजीव गांधी डे मॉडल स्कूल की सौगात

राजीव गांधी डे मॉडल स्कूल के लिए एक करोड़ पचास लाख की पहली किस्त जारी।  मुख्यमंत्री  जल्द ही बड़सर विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान करेंगें शिलान्यास ।
 | 
Breaking News

हमीरपुर ।  हिमाचल प्रदेश सरकार ने जो वायदे चुनाबों के समय जनता से किए थे, उनको अलीजामा पहनाना शुरू हो गया है। सरकार ने गरीब परिवारों और इलाके के ऐसे मेधावी बच्चों जो  अपनी आर्थिक स्थिति के चलते अपनी प्रतिभा नहीं दिखा पाते थे। इसके लिए हर विधानसभा क्षेत्र में एक ऐसा मॉडल स्कूल खोलने का वायदा किया था। जहां पर उन्हें सस्ती और बेहतर शिक्षा सुविधा मिल सके। इसी वायदे को अलीजामा पहनाने के लिए बड़सर विधानसभा क्षेत्र में कोहडऱा नामक स्थान पर जगह का चयन करने और इस जगह को शिक्षा विभाग के नाम करवाने में स्थानीय विधायक इंद्रदत्त लखनपाल और बड़सर प्रशासन का विशेष योगदान रहा है। 


बड़सर विधानसभा क्षेत्र के कोहडऱा में जल्द ही राजीव गांधी डे मॉडल स्कूल का कार्य शुरू होने जा रहा है। इसके लिए भूमि का चयन बहुत पहले हो चुका है। इस के लिए एक करोड़ पचास लाख की पहली किस्त जारी की जा चुकी है। जानकारी के अनुसार इस विद्यालय के निर्माण पर पांच करोड़ के करीब खर्च आने की संभावना है। 


वहीं बड़सर विधानसभा क्षेत्र के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि कोहडऱा में जमीन का चयन करने के बाद सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। सरकार द्वारा राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल के निर्माण करने के लिए पहली किस्त जारी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में  मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के बड़सर विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान शिलान्यास करने के बाद तीव्रता से इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।