हमीरपुर की श्रावस्ती सोनी ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा, दिल्ली विश्वविद्यालय में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर हुई नियुक्त

हमीरपुर शहर के सीमावर्ती कस्बे भिड़ा की श्रावस्ती सोनी का चयन दिल्ली यूनिवर्सिटी के इंद्रप्रस्थ गर्ल्स कॉलेज में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर हुआ है। श्रावस्ती सोनी हमीरपुर शहर के प्रमुख व्यवसायी सुशील सोनी की पुत्री हैं।
 | 
photo  श्रावस्ती सोनी

हमीरपुर ।  हमीरपुर शहर के सीमावर्ती कस्बे भिड़ा की श्रावस्ती सोनी का चयन दिल्ली यूनिवर्सिटी के इंद्रप्रस्थ गर्ल्स कॉलेज में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर हुआ है। श्रावस्ती सोनी हमीरपुर शहर के प्रमुख व्यवसायी सुशील सोनी की पुत्री हैं। बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि व विलक्षण प्रतिभा की धनी श्रावस्ती सोनी की जमा दो की पढ़ाई डीएवी स्कूल हमीरपुर में हुई है। जबकि इन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र हॉनर में डिग्री हासिल की है। जबकि इनकी मास्टर डिग्री कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से हुई है।

वर्तमान में श्रावस्ती सोनी सेंटर यूनिवर्सिटी धर्मशाला से पीएचडी की डिग्री कर रही हैं। इसी बीच अगस्त माह में दिल्ली विश्वविद्यालय में देश भर से आए प्रतिभागियों के बीच इनका इंटरव्यू असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए हुआ है, जिसमें कुल 8 पद सृजित थे। जिसके लिए 900 प्रतिभागियों ने भाग लिया था। इस कड़ी प्रतियोगिता में इन्होंने पहाड़ की प्रतिभा को साबित करते हुए टॉप पोजिशन हासिल की है। जिसके चलते दिल्ली यूनिवर्सिटी के इंद्रप्रस्थ गर्ल्स कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्त किया गया है।

श्रावस्ती सोनी ने इस सफलता का श्रेय पहाड़ की माटी व अपने माता-पिता व शिक्षकों को देते हुए कहा है कि उनके बौद्धिक विकास में हमीरपुर का शैक्षणिक माहौल व सामाजिक सरोकार सहायक हुए हैं। जिन सब के लिए वह ताउम्र आभारी व ऋणी रहेंगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।