एचपी यूनिवर्सिटी टॉप करने पर शिल्पा कुमारी को मिला गोल्ड मेडल

टौणी देवी के टपरे गांव से है संबंधित  शिल्पा, सफलता का श्रेय अपने अभिभावकोंएवं सभी शिक्षकों को दिया । 
 | 
photo

हमीरपुर  ।  हिमाचल प्रदेश  विश्वविद्यालय की एमएससी बॉटनी की परीक्षाओं में टॉप करने पर टौणी देवी के टपरे गांव की बेटी शिल्पा कुमारी पुत्री दलेल चंद  को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। शिल्पा के पिता दलेल चंद पूर्व सैनिक है और माता गृहणी है।  एचपी यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शिल्पा को सम्मान पत्र और गोल्ड मेडल प्रदान किया गया। शिल्पा ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एमएससी बॉटनी में 83 प्रतिशत अंक लेकर टॉप किया है।

डॉक्टर बलजीत सिंह भाटिया स्मारक वनस्पति विज्ञान में इंस्टीट्यूटिड गोल्ड मेडल मिला है। शिल्पा  अपनी मेहनत व लग्न से अब  एचपी विश्वविद्यालय से पीएचडी  करने की तैयारी कर रही है।  शिल्पा ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टौणी देवी से जमा दो की परीक्षा शानदार अंकों से उत्तीर्ण की। इन्होंने  गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज हमीरपुर से बीएससी उत्तीर्ण की। तथा बीएड में कॉलेज में टॉप किया। 

गोल्ड मेडल हासिल करने पर टपरे पंचायत प्रधान दीवान चंद , पूर्व प्रधान रजनीश कुमारी पूर्व उप प्रधान अजय कुमार , समाजसेवी विजय बहल , बारीं  पंचायत के प्रधान रविंद्र ठाकुर और सीनियर सेकंडरी स्कूल टौणी देवी के वर्तमान प्रिंसिपल रजनीश रांगड़ा ने बधाई देते हुए कहा कि हमें छात्रा शिल्पा पर गर्व है। शिल्पा के पिता दलेल चंद ने बताया कि उन्हें पूरा विश्वास था कि प्रज्ञा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।
उल्लेखनीय है कि प्रज्ञा पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी सक्रिय रहती है और विभिन्न  प्रतियोगिताओं में कई पुरस्कार जीत चुकी हैं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।