पैसे डबल होने के लालच में अमीर से बन गए फकीर, क्रिप्टो करंसी में गंवाए करोड़ों रुपए

क्रिप्टो करंसी के नाम पर करोड़ों का यह झोल हुआ है। जीवन की जमा पूंजी का बड़ा हिस्सा गंवा चुके लोगों के पास अब पछताने के अलावा कुछ नहीं। हमीरपुर में दो करोड़ की धोखाधडी पर मामला दर्ज ।
 | 
photo cryptocurrency

हमीरपुर   कम समय में पैसा डबल करने का लालच देकर लोगों से करोड़ों के फ्रॉड का मामला सामने आया है। मामले में पहले रकम लौटाई जाती रही, लेकिन जब आंकड़ा दो करोड़ तक पहुंचा तो आरोपी महंगी गाडिय़ां खरीद कर इलाके से फरार हो गए है। अब निवेशक पुलिस के पास गुहार लगा रहे है कि हमारे पैसे वापस लौटाए जाएं।  क्रिप्टो करंसी के नाम पर करोड़ों का यह झोल हुआ है। जीवन की जमा पूंजी का बड़ा हिस्सा गंवा चुके लोगों के पास अब पछताने के अलावा कुछ नहीं। ये लोग अब पुलिस की शरण में जाकर पैसा वापस मिलने की उम्मीद लगाए हुए है।

 

 

 

 

 

 

 

 

नवीन कुमार निवासी चकमोह ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि फरवरी 2020 में नीरज कुमार गांव चकमोह ने मुझे एक युवक से मिलवाया और बिना मेहनत से पैसा कमाने का प्लान बताया गया। उन्होंने जिस कंपनी में इनवेस्ट करना था उसका नाम कोर्बियो बताया। दो युवकों ने पूरे पैसे की जिम्मेदारी लेकर 350000 लाख इन्वेस्ट करवाया और एक आईडी लगवाकर दे दी। मेरी आईडी में डालर आते थे और युवक मेरे पास आता था और मुझे पैसे दे जाते थे। बाद में आरोपी ने मुझे बोला की लोगों से मिलवाया ताकि वे भी पैसा इनवेस्ट करें। शिकायतकर्ता ने पूछा कि पैसे की जिम्मेदारी कौन लेगा तो युवक ने बताया कि उनके मूलधन की जिम्मेदारी उसकी रहेगी।

शिकायतकर्ता ने दिसंबर, 2020 से आरोपी से मिलाना शुरू कर दिया। आरोपी की बातों में आकर लोगों का पैसा लगवाना शुरू कर दिया उसके बाद आरोपी हमारे पास आता था पैसे ले जाता था। इसके बाद जिस बैंक अकाउंट में पैसे डालने को बोलता था उसमें मैं और मेरे सहयोगी पैसे डाल देते थे। नवंबर 2020 में इन्होंने कंपनी का नाम बदलकर वोस्क्रो कर दिया, फिर नवंबर, 2021 तक ये लोग मेरे से और मेरे सहयोगी से लगभग दो करोड़ ले गए थे। कुछ महीनों तक लोगों को पैसे दिए फिर बोला की 25 दिसंबर 2021 का इंतजार करो तब आपको पैसे मिलेंगे, परंतु दिसंबर, 2021 में भी कोई पैसा नहीं मिला।

इसके बाद जनवरी में मिलन गर्ग और हेमराज ने एक नई वेबसाइट लांच की। एक मीटिंग में सुखदेव ठाकुर, अभिषेक शर्मा ने कहा कि आपको अगर अपना और अपने लोगों का पुराना पैसा वापस चाहिए तो आप इस नई वेबसाइट में पैसा लगाओ, तो लोगों का पैसा मिल जाएगा। मैंने और मेरे सहयोगियों ने दोबारा से लगभग 40 लाख इनके पास लगा दिया। कुछ पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर किया और कुछ पैसा कैश दिया गया। नीरज और अभिषेक को अगस्त 2022 को इन लोगों ने पैसा देना बंद कर दिया।

तीन महीने से नहीं मिल रहा पैसा
 
शिकायतकर्ता ने बताया कि उसका तथा उसके सहयोगी का दो करोड़ हो गया है। जब हम पूछते थे कि पैसा देना क्यों बंद हो गया तो बोलते थे टेक्निकल प्रोबलम आ गई है कुछ दिनों में दूर हो जाएगी। ऐसा करते करीब तीन महीने हो गए। लोग हमसे पूछ रहे है कि पैसा कब मिलेगा, हमारे पास कोई जवाब नहीं है। शिकायत के मुताबिक कंपनी के मास्टर माइंड सुभाष, हेमराज, सुखदेव और अभिषेक शर्मा है। 
उधर, डीएसपी बड़सर लालमन शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि क्रिप्टो कार्बियो के नाम पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।