एक - एक वोट से लोकतंत्र होता मजबूत : एसडीएम

बड़सर स्कूल के प्रांगण में इस स्कूल के 267 बच्चों 30 स्टाफ सदस्य और 20 बीएड प्रशिक्षु और एसडीएम कार्यालय के स्टाफ को सहायक निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र गौतम ने स्वीप फ्लैग दिखाते हुए रैली को विदा किया।
 | 
photo

बड़सर ।  लोकसभा आम चुनाव, 2024 व बडसर विधानसभा-39 के उप चुनाव हेतु तैयारियों अंतिम चरण में पहुंच गई हैं।  मतदान कर्मचारियों को दो रिहर्सल करवाई जा चुकी है। तीसरी रिहर्सल वीरवार को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, बडसर के खेल मैदान में आयोजित की जा रही है। सहायक निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र कुमार गौतम ने बताया कि चुनाव हेतु मतदान पार्टियों शुक्रवार को मतदान केन्द्रों पर प्रस्थान करेगी। इसी क्रम में स्वीप सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता के तहत मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में वोट करने के लिए जागृत करने हेतु बुधवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़सर के प्रांगण में इस स्कूल के 267 बच्चों 30 स्टाफ सदस्य और 20 बीएड प्रशिक्षु और एसडीएम कार्यालय के स्टाफ को सहायक निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र गौतम ने स्वीप फ्लैग दिखाते हुए रैली को विदा किया।

इस दौरान  उन्होंने सर्वप्रथम उपस्थित बच्चों व स्टाफ को सम्बोधित करते हुए आग्रह किया कि आप सब अपने परिवार सदस्यों रिश्तेदारों और पड़ोसियों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। ताकि अधिक से अधिक लोग मतदान केंद्र तक पहुंचे और मतदाता वोट प्रतिशतता को बढ़ाया जा सके। उन्होंने वोट का महत्व समझाते हुए कहा कि आपका एक-एक वोट से लोकतंत्र मजबूत होता है। इसके उपरांत स्कूल के समस्त बच्चों, स्टाफ, बीएड प्रशिक्षु और एसडीएम कार्यालय स्टाफ व एचडीएफसी के कर्मचारियों ने एक रैली के तहत स्कूल से चलकर बाजार में गारली चौक तक रैली निकाली। बच्चों के हाथ में मतदान से सम्बन्धित पोस्टर और नारे लिखे वैनर लेकर बच्चों ने जोर-जोर से मतदान सम्बन्धी नारे लगाते हुए बाजार में रैली निकाली।

इस दौरान बाजार के लोगों ने बच्चों की रैली का स्वागत किया। इस रैली का प्रयोजन जिसमें हर बच्चों को टोपी जिस पर रन फॉर बोट  चुनाव का पर्व देश का गर्व लिखा था। रैली की समाप्ति पर एचडीएफसी बैंक ने जो इस कार्यक्रम के प्रायोजक थे ने बच्चों को एक-एक जूस पैकेट देकर इस नेक कार्य में सहयोग दिया। जिस हेतु सहायक निर्वाचन अधिकारी ने एचडीएफसी बैंक स्कूल स्टाफ, बच्चों का धन्यवाद किया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।