Himachal News : स्कूल भवन बना शराबियों का अड्डा, बिगड़ैल खुलेआम पी रहे शराब, पक रहा मीट, उड़ा रहे सिगरेट के छल्ले

टौणी देवी तहसील परिसर से कुछ मीटर दूर स्थित राजकीय  माध्यमिक स्कूल बारीं की बिल्डिंग में बेशक स्टूडेंट्स और टीचर न मिले लेकिन पूरी तरह से नशेड़ियों और शराबियों का  अड्डा बन चुके इस स्कूल भवन में टूटी शराब की बोतलें, कांच, नमकीन के खाली पैकेट हर जगह मिल जायेंगे।
 | 
photo -राजकीय माध्यमिक पाठशाला बारीं के भवन में टीचर या स्टूडेंट  की जगह मिल रहे शराबी

हमीरपुर ।  हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला  के एक सरकारी  स्कूल के भवन को शराबियों ने अपना अड्डा बना लिया है और खुलेआम  शराब , मीट और सिगरेट पीकर शिक्षा मंदिर के  भवन को नुकसान पहुंचा रहे हैं। टौणी देवी तहसील परिसर से कुछ मीटर दूर स्थित राजकीय  माध्यमिक स्कूल बारीं की बिल्डिंग में बेशक स्टूडेंट्स और टीचर न मिले लेकिन पूरी तरह से नशेड़ियों और शराबियों का  अड्डा बन चुके इस स्कूल भवन में टूटी शराब की बोतलें, कांच, नमकीन के खाली पैकेट हर जगह मिल जायेंगे। नशेड़ियों ने  कुछ कमरों के ताले तोड़ इस स्थान को आरामगाह भी बना डाला है।  स्कूल की दीवारों पर टंगी महान पुरुषों की तस्वीरों के नीचे बिखरी शराब की बोतलें लापरवाही की बड़ी कहानी स्वयं ही बता रही है।

स्कूल मर्ज होने के बाद भवन बना शराबियों का अड्डा
सरकार की नीतियों के तहत राजकीय माध्यमिक पाठशाला बारीं को कम छात्र संख्या के चलते राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल टौणी  देवी में मर्ज   कर दिया गया और स्कूल भवन की देखरेख की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग ने संबंधित स्कूल के प्रिंसिपल को दे दी। करीब डेढ़ साल पहले इस स्कूल का जरूरी समान भी शिफ्ट कर  कमरों में ताले लगा दिए गए। सुनसान स्थान पर स्थित इस स्कूल भवन को शराबियों और नशेड़ियों ने अड्डा बना लिया है।  यह स्थान अब तक पुलिस की नजरों से भी ओझल है। ताले तोड़ शराबी यहां मस्ती कर रहे हैं। मौके पर  मिली जानकारी के मुताबिक, यहां स्कूल भवन  में आये दिन शराबी खुलेआम पीते हैं और शराब पीकर शराब की बोतले  यही डाल जाते हैं। 
photo
सूचना के बाद शिक्षा विभाग आया हरकत में
डिप्टी डायरेक्टर एलीमेंट्री अशोक कुमार ने बताया कि मर्ज हुए स्कूलों के भवनों को जिला प्रशासन को सौंपने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।   शिक्षा विभाग को सूचना के बाद इस मामले में संज्ञान में लेते हुए  छानबीन शुरू कर दी है।  उन्होंने कहा कि  राजकीय माध्यमिक पाठशाला बारीं  के भवन की स्थिति को लेकर सीनियर सेकेंडरी स्कूल टौणी देवी के प्रिंसिपल बेहतर बता सकते हैं।
इस बारे सीनियर सेकेंडरी स्कूल टौणी देवी के प्रिंसिपल रजनीश रांगडा ने बताया कि  बुधवार को स्थानीय पुलिस और ग्राम पंचायत को साथ लेकर माध्यमिक पाठशाला बारीं का दौरा किया जाएगा। कमरों के ताले टूटने पर पुलिस को एप्लीकेशन देकर एफआईआर दर्ज करने बारे कहा जाएगा और पुलिस को इस क्षेत्र में लगातार गश्त करने के बारे भी बताया जाएगा। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।