बड़सर के एक मात्र सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं बीमार : यशपाल शर्मा

उपमंडल बड़सर  में स्थित एक मात्र सिविल अस्पताल में इन दिनों स्वास्थ्य सुविधायें चरमरा चुकी है। अव्वल तो अस्पताल में कोई विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं है। केवल एमबीबीएस  डॉक्टरों के सहारे अस्पताल चलाया जा रहा है।
 | 
photo :  Yash Pal sharma bjp

हमीरपुर । भारतीय जनता युवा मोर्चा के  जिला मीडिया प्रभारी यशपाल शर्मा ने बड़सर में स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा की जिला हमीरपुर के मुख्यमंत्री होने के बावजूद बड़सर विधानसभा क्षेत्र जिसका की मुख्यमंत्री की विधानसभा के लोग भी स्वास्थ्य सेवाओं में लाभ लेते हैं । वहां पर स्वास्थ्य है सुविधा नाम मात्र है। मरीजों को आए दिन परेशानियों का सामना उठाना पड़ रहा है। युवा मोर्चा  के जिला मीडिया प्रभारी यशपाल शर्मा  ने आरोप लगाए हैं कि बड़सर उपमंडल में स्थित एक मात्र सिविल अस्पताल में इन दिनों स्वास्थ्य सुविधायें चरमरा चुकी है। अव्वल तो अस्पताल में कोई विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं है। केवल एमबीबीएस  डॉक्टरों के सहारे अस्पताल चलाया जा रहा है।

वहीं अल्ट्रासाउंड टेस्ट करने के लिये महीने में दो दिन निर्धारित किये गए है। जिसमें अन्य जगह से डॉक्टर आकर बड़सर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड टेस्ट करते है। जिस  तारीख़ को भी अल्ट्रासाउंड टेस्ट की डेट रखी गयी होती है। ऐसे में लोग सुबह 10 बजे ही भूखे पेट अपनी बारी के इंतज़ार में बैठ गए, लेकिन  बुजुर्ग, महिलाएं, पुरुष और बच्चे जो अस्पताल में अल्ट्रासाउंड टेस्ट करवाने आये होते हैं। उनके बैठने के लिये कोई व्यवस्था अस्पताल प्रशासन की और से नहीं की होती।  ऐसे में लोगों को अल्ट्रासाउंड कक्ष के बाहर कई घंटे चिलचिलाती धूप में जमीन पर नीचे बैठकर अपनी बारी का इंतज़ार करना पडा।  एक 85 वर्ष के बुजुर्ग तक के लिये भी बैठने की सुविधा उपलब्ध नहीं थी। लोगों से बात करने पर लोग प्रशासन की व्यवस्था से निराश नजर आते हैं।

वहीं लगातार इस अस्पताल को 100 बेड बनाने की बात कही जाती रही है। इसे अव्वल बनाने की बात कही जाती है, लेकिन मरीजों के बैठने के लिये इस अस्पताल में व्यवस्था धुंधली दिखती है।  आये दिनों इस व्यवस्था को ठीक नहीं किया गया, तो इस तरह की अवव्यस्था को ठीक करने के लिए उग्र आन्दोलन के साथ स्थानीय विधायक का भी घेराव किया जाएगा।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।