Hamirpur News : बलह गांव में बच्चों के लिए खुली लाइब्रेरी

जिला मुख्यालय से करीब 3 किलोमीटर दूर बलह गांव में स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए एक लाइब्रेरी खोली गई है। दिवंगत बेटे की याद में समाजसेवी राजेंद्र राजन ने दिया तोहफा।
 | 
photo

हमीरपुर । जिला मुख्यालय से करीब 3 किलोमीटर दूर बलह गांव में स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए एक लाइब्रेरी खोली गई है। यह पुस्तकालय लेखक एवं समाजसेवी राजेंद्र राजन के प्रयासों से बना है, जिन्होंने अपने मकान के एक भाग को लाइब्रेरी बनाने के लिए समर्पित किया है। राजेंद्र राजन ने बताया कि उनके दिवंगत पुत्र अभिषेक की स्मृति में यह लाइब्रेरी खोली गई है । 

राजेंद्र राजन ने बताया की लाइब्रेरी में पुस्तकें रोटरी क्लब हमीरपुर की ओर से भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं। प्रतिभाशाली छात्र इस लाइब्रेरी में नीट, जेईई और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की पुस्तकों का अध्ययन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह लाइब्रेरी नि:शुल्क है तथा इसका औपचारिक लोकार्पण स्थानीय विधायक आशीष शर्मा और रोटरी क्लब के प्रधान राकेश ठाकुर व अन्य सदस्य करेंगे। लाइब्रेरी का उद्घाटन 14 मई को किया जाएगा। 
राजेंद्र ने गांव व आसपास के छात्रों को इस लाइब्रेरी का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया है। उनका कहना है कि लाइब्रेरी में विशेष विषयों के अलावा अन्य ऐतिहासिक और सामाजिक सरोकारों से फलीभूत पुस्तकें भी उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय लेखकों की पुस्तकें और और देश व प्रदेश से संबंध रखने वाले साहित्यकारों की रचनाएं भी उपलब्ध होंगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।