Hamirpur News : दियोटसिद्ध मंदिर में राशन घोटाले को लेकर जांच कमेटी का गठन

बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में राशन घोटाले के बाद मंदिर न्यास अध्यक्ष एवं एसडीएम बड़सर राजेंद्र गौतम द्वारा जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी की अध्यक्षता तहसीलदार धर्मपाल नेगी करेंगे।   
 | 
Temple deotsidh

हमीरपुर । उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में राशन घोटाले के बाद मंदिर न्यास अध्यक्ष एवं एसडीएम बड़सर राजेंद्र गौतम द्वारा जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी की अध्यक्षता तहसीलदार धर्मपाल नेगी करेंगे।  जारी किए गए आदेशों के मुताबिक कमेटी को अपनी रिपोर्ट दस दिनों के भीतर पेश करनी होगी।

इसी दौरान बड़ी कार्यवाही करते हुए आगामी आदेशों तक कनिष्ठ अभियंता अजय कुमार को स्टोर कीपर राशन वस्त्र व बिजली के पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर रमेश चंद को यह जिम्मेदारी दी गई है। सोमवार 1 जुलाई को सील किए गए राशन स्टोर को विधिवत  रूप से खोलने के लिए प्राचार्य बाबा बालक नाथ महाविद्यालय, चौकी प्रभारी  व सहायक मंदिर अधिकारी को मिलाकर कमेटी गठित की गई है ।  इस कमेटी को आदेश दिए गए हैं कि वह तुरंत मौके पर स्टॉक रजिस्टर के साथ स्टॉक का मिलान करें तथा रिपोर्ट बनाएं।
बताते चलें  कि  लंगर के स्टोर से एक बोरी चीनी और एक बोरी आटा लेकर एक व्यक्ति मारुति गाड़ी में जा रहा था। लोगों द्वारा शोर मचने तक गाड़ी से चीनी की बोरी उसने मेन गेट के सामने अपनी दुकान में उतार ली थी। इसके बाद गाड़ी भगा कर विश्राम गृह के पास जा रही थी बहाँ पकड़ ली गई। बाबाजी के दरबार में श्रद्धालुओं के द्वारा काफी आस्था के साथ यहां पर राशन जिसमे की चावल, दालें, कनक, आटा, चीनी, देसी घी  के अलावा अन्य खाने-पीने की वस्तुओं एवं अन्य वस्तुएं भी श्रद्धालुओं के द्वारा यहां पर अर्पित की जाती हैं । 
मंदिर में मंदिर सुपरिटेंडेंट एवं मंदिर सिक्योरिटी के द्वारा राशन पकड़ा गया जानकारी देते हुए मंदिर अधिकारी संदीप चंदेल ने बताया कि पिछले काफी दिनों से शिकायत में मिल रही थी कि मंदिर स्टोर से समान बिना पर्ची के निकाला  जा रहा था ।  उसी के मद्देनजर सिक्योरिटी को इस बारे में आदेश दिए गए थे कि अगर ऐसा हो रहा है ।   सिक्योरिटी के द्वारा स्टोर से पाया गया कि एक बोरी चीनी की एवं एक बोरी आटा की निकल गई  ।  जिसकी कोई पर्ची नहीं काटी गई थी । 

 

  गौर रहे कि 1 जुलाई को मंदिर के राशन स्टोर से आटे व चीनी की बोरी ले जाते हुए एक व्यक्ति को पकड़ा गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस तरह की घटनाएं यहां पहले भी होती रही हैं । भक्तों की आस्था से जुड़ा मामला होने के कारण मंदिर प्रबंधन तुरंत हरकत में आया तथा गाड़ी में ले जाए जा रहे राशन को जप्त कर आगामी कार्रवाई की जा रही है ।
 उधर एसडीएम बड़सर राजेंद्र गौतम के अनुसार घटनाक्रम को लेकर कमेटी गठित कर दी गई है तथा 10 दिनों के भीतर रिपोर्ट कर पेश करने के आदेश दिए गए हैं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।