Hamirpur News : छपरोह के नितिन शर्मा बने सेना में लेफ्टिनेंट

नितिन शर्मा ने शनिवार को भारतीय सैन्य अकादमी आईएमए देहरादून में पास आउट किया। नितिन की इस उपलब्धि पर पूरे इलाके व परिजनों में बेहद खुशी है।
 | 
photo
हमीरपुर ।  उपमंडल बड़सर व विकास खंड बिझड़ी के तहत आने वाले ग्राम पंचायत झंझयाणी के गांव छपरोह के नितिन शर्मा भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। नितिन शर्मा ने शनिवार को भारतीय सैन्य अकादमी आईएमए देहरादून में पास आउट किया। नितिन की इस उपलब्धि पर पूरे इलाके व परिजनों में बेहद खुशी है। गांव में उसके स्वागत की तैयारियां शुरू हो गई हैं।
शनिवार को भारतीय सेना के सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने पासिंग आउट परेड की सलामी ली। उन्होंने नए बने युवा सैन्य अधिकारियों की स्टार बैज सैरामनी में भाग लिया। नितिन शर्मा को उनके पिता राकेश कुमार जो ग्रेफ में जूनियर इंजीनियर हैं, माता मीना कुमारी जो गृहणी है ने कंधे पर स्टार लगाकर स्वागत किया। इस मौके पर नितिन शर्मा के नाना सोमदत शर्मा गांव हरसौर, जिनका उसकी उपलब्धि में बड़ा योगदान रहा है तथा छोटी बहन निधि शर्मा भी मौजूद थी।
30 जनवरी 2002 को गांव छपरोह, डाकघर हरसौर तहसील बड़सर जिला हमीरपुर में पैदा हुए नितिन शर्मा की प्रारंभिक शिक्षा किन्नर गार्डन मॉडल हाई स्कूल हरसौर, छठी से आठवीं तक की शिक्षा एमआईटी इंटरनेशनल स्कूल बणी में हुई। 2015 में उसका चयन राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल बंगलुरू के लिए हुआ। 2019 में नेशनल डिफेंस अकादमी पूणे तथा 2022 में उसने भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में प्रवेश लिया। उसने कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया है। देहरादून से उसने बताया कि अब उसे आर्मी एयर डिफेंस भंठिडा में पोस्टिंग मिली है।
नितिन शर्मा की इस उपलब्धि से उसके गांव छपरोह, ननिहाल मसलाणा कलां हरसौर समेत पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। देहरादून से नितिन  के पिता राकेश शर्मा ने बताया कि सोमवार 12 जून को नितिन का घर पहुंचने पर भव्य स्वागत होगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।