हमीरपुर में गौ माता सदन अभदयाल का हुआ शुभारंभ

इस शुभारंभ की विशेषता रही कि  इसमें  श्री ब्रह्म कुमारी आश्रम से ब्रह्म कुमारी बहनों ने विशेष रूप से शिरकत की और अपना आशीर्वाद इस एनजीओ को दिया कि वह इस गौशाला को और बड़ा करें। इस मौके पर गौशाला प्रबंधक कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।  
 | 
photo

हमीरपुर । ग्राम पंचायत नाल्टी के गांव अभदयाल में  गैर सरकारी संस्था "गौ माता सदन" के अधीन गौशाला का शुभारंभ किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में हमीरपुर विधानसभा के कांग्रेस नेता डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने शिरकत की । इस शुभारंभ की विशेषता रही कि  इसमें  श्रीब्रह्म कुमारी आश्रम से ब्रह्म कुमारी बहनों ने विशेष रूप से शिरकत की और अपना आशीर्वाद इस एनजीओ को दिया कि वह इस गौशाला को और बड़ा करें। इस अवसर पर विधिवत रूप से  गायों की पूजा कर कर इस गौशाला की शुरुआत हुई । इस मौके पर गौशाला प्रबंधक कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।  

गौशाला प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष  देवराज  ने बताया कि अभी हमने अपनी पंचायत में आवारा घूम रही पांच गायों को और दो बैलों को इसमें  शरण दी है। उन्होंने कहा कि हमारी संस्था पिछले महीने ही पंजीकृत हुई थी और तभी से हम सब ने मिलकर बीड़ा उठाया है कि गौ सेवा को अपना धर्म मानते हुए हम आवारा पशुओं को अपनी गौशाला में शरण देंगे। उनकी सेवा करेंगे तथा समय-समय पर उनको चिकित्सा  सहायता भी उपलब्ध करवाएंगे।
इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि यह एक बहुत ही अच्छी पहल  संस्था ने मिलकर करी है और इसके लिए यह सभी बधाई के पात्र हैं, क्योंकि गौ सेवा- गौ सेवा तो सभी कहते हैं लेकिन उसके लिए आगे बढ़कर कदम उठाना और उसकी जिम्मेवारी लेना यह बहुत ही सराहनीय कार्य है और इसके लिए सारी कमेटी बधाई की पात्र है। उन्होंने इस मौके पर कहा कि जो जो छोटी-मोटी समस्याएं कमेटी के सदस्यों ने बताई हैं उनको तुरंत सरकार के आशीर्वाद से और प्रशासन की मदद से पूरा किया जाएगा ताकि निरंतर गौ सेवा चलती रहे।
इस मौके पर उन्होंने कमेटी के सदस्यों को कहा कि अगर वह सच में ही जिम्मेवारी उठाने को तैयार हो तो इस गौशाला को माननीय मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह के आशीर्वाद से आपको ज्यादा से ज्यादा भूमि उपलब्ध करवाने की कोशिश करेंगे. ताकि आप जो संस्था का टारगेट है कि 1000 आवारा पशुओं को शरण देंगे, उसको पूरा किया जा सके । इससे न केवल गौ सेवा होगी, बल्कि हमारे किसानों को भी फायदा होगा। क्योंकि उनके फसल को जो आवारा गाय और बैलों से नुकसान होता है वह भी बच जाएगा। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता कैप्टन बलदेव शर्मा, अश्विनी शर्मा , युवा कांग्रेस अध्यक्ष अश्विनी कुमार , मनीष डोगरा व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।