कांग्रेस पार्टी के पास धनबल नहीं, जनता की ताकत ही पार्टी की ताकत : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने बड़सर से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी सुभाष ढटवालिया व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा के लिए मांगा जनसमर्थन । मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने  कहा कि  बड़सर में सुभाष ढटवालिया को टिकट उनकी ईमानदारी की वजह से दिया गया है । बड़सर में ईमान की लड़ाई बेईमानी से है।
 | 
photo cm sukhu & subhash dhatwalia

हमीरपुर ।   मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास धनबल नहीं है और जनता की ताकत ही कांग्रेस पार्टी की ताकत है। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर का सिला-सिलाया कोट दर्जी के पास ही रह जाएगा। उन्होंने कहा कि जय राम ठाकुर और भाजपा की हिमाचल प्रदेश सरकार बनाने की हसरतें अधूरी ही रह जाएंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अपना साढ़े तीन साल का बाकी कार्यकाल भी पूरा करेगी और सरकार को कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता जागरूक है और देवी-देवताओं में विश्वास रखती है। ऐसे में खरीद फरोख्त की राजनीति हिमाचल प्रदेश की जनता को मंजूरी नहीं है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को बड़सर विधानसभा क्षेत्र के चकमोह, बिझड़ी, महाराल व धंगोटा में  कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी सुभाष ढटवालिया व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। ।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने  कहा कि  बड़सर में सुभाष ढटवालिया को टिकट उनकी ईमानदारी की वजह से दिया गया है । बड़सर में ईमान की लड़ाई बेईमानी से है। मुख्यमंत्री ने तूफानी दौरा करते हुए बड़सर क्षेत्र के मतदाताओं से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी सुभाष ढटवालिया व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा को वोट करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा, बिकाऊ विधायक से जनता यह पूछे कि वह बिकने के बाद एक महीने तक घर और बड़सर की जनता से मिलने क्यों नहीं आए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिकाऊ विधायक इसलिए दर-दर भटक रहे थे, क्योंकि सरकार गिराने के नाम पर उन्होंने भाजपा नेताओं से तीसरी क़िस्त लेनी थी। पूर्व विधायक लखनपाल ने अपनी नैतिकता को बेचा है। उन्हें सम्मान नहीं, भाजपा का सामान से भरा अटैची चाहिए था। मेरी मुख्यमंत्री की कुर्सी को कोई खतरा नहीं है। यह लड़ाई आपकी है, आपके वोट को बचाने की है। दागदार और बेदाग के बीच है। बिकने वाले सच्चे सेवक नहीं हो सकते। बेईमान बार-बार आकर झूठे वादे करेगा, लेकिन उनकी बात में नहीं आना है। सरकार साढ़े तीन साल के कार्यकाल में बड़सर की तकदीर व तस्वीर बदल दी जाएगी।

photo

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि आम परिवार का व्यक्ति जब मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पहुंचता है, तब वह हथियार नहीं डालता योद्धा की तरह लड़ता है। पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिन में सपने देखना छोड़ दें, वर्तमान कांग्रेस सरकार भगवान के आशीर्वाद से 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी। जिन विधायकों ने भाजपा को अपना ईमान बेचा है, उनकी पूरी कुंडली खुल रही है। जनता जान चुकी है कि बिकाऊ विधायक एक महीना हिमाचल की सीमा के अंदर क्यों नहीं आए। वे सरकार गिराने की साजिश रचने में लगे थे और परिवार को भी मुंह दिखाने काबिल नहीं थे।  उन्होंने कहा कि  पूर्व विधायक  भी भाजपा की राजनीतिक मंडी में बिके हैं, इसलिए एक माह तक घर नहीं आए। वह भी सरकार गिराने के लिए भाजपा की ओर से रची गई साजिश में शामिल हैं। उन्होंने बड़सर की जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।  उन्होंने कहा कि  बड़सर में हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाने के लिए हर व्यक्ति कमर कस ले।

 

 

 

 

 

 

 

 

ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने पिछले सवा साल में प्रदेश के हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं बनाईं और उन्हें धरातल पर लागू किया। आपदा में राज्य सरकार ने प्रभावित परिवारों को राहत प्रदान करने के लिए कानून बदल दिया और अपने संसाधनों से 4500 करोड़ रुपये का विशेष आर्थिक पैकेज प्रदान किया, जिसके तहत पूरी तरह से घर नष्ट होने पर मुआवजा राशि को 1.30 लाख रुपये से बढ़ाकर सात लाख रुपये किया, जबकि कच्चे घर को नुकसान होने पर मुआवजा राशि 4000 रुपये बढ़ाकर एक लाख रुपये की। इसके अतिरिक्त राज्य सरकार ने लंबित राजस्व मामलों के निपटारे को प्राथमिकता दी और अब तक इंतकाल के एक लाख तथा तकसीम के साढ़े सात हजार से ज्यादा मामलों का निपटारा किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का बुढ़ापा सुरक्षित करने के लिए पुरानी पेंशन को बहाल किया है जबकि जय राम ठाकुर  ने कर्मचारियों को चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पुरानी पेंशन बिना किसी राजनीतिक लाभ को देखते हुए दी है और इसका लाभ रिटायर्ड कर्मचारियों को मिलना शुरू हो गया है। जिन कर्मचारियों को पहले एनपीएस के तहत 2700 रुपये पेंशन मिल रही थी, उन्हें अब पुरानी पेंशन के तहत 32000 रुपये तक पेंशन मिल रही है।

photo

ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने चोर दरवाजे बंद करके 2200 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व अर्जित किया है, जिसे अब विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लोगों में बांटा जा रहा है। विधवा महिलाओं के 27 साल तक के बच्चों की शिक्षा का खर्च राज्य सरकार उठा रही है। उन्हें घर बनाने के लिए तीन लाख रुपये की मदद दी जा रही है। दूध का समर्थन मूल्य देने वाला हिमाचल प्रदेश देश में पहला राज्य बना है। 70 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों के इलाज का खर्च राज्य सरकार उठा रही है। इसके अतिरिक्त मनरेगा की दिहाड़ी बढ़ाकर 300 रुपये की गई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य है जहां दूध पर समर्थन मूल्य प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने गाय के दूध पर 45 रुपये प्रति लीटर तथा भैंस के दूध पर 55 रुपये प्रति लीटर समर्थन मूल्य पशुपालकों को सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने  कहा कि राज्य सरकार किसानों और पशुपालकों को दूध उत्पाद को उचित मूल्य सुनिश्चित करेगी तथा दूध से बनने वाले उत्पादों की गुणवत्ता पर भी ध्यान देगी।
इसके पूर्व कांग्रेस उम्मीदवार सुभाष ढटवालिया व हमीरपुर लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा ने जनसभाओं संबोधित किया सुभाष ढटवालिया ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री अपने जिले से हैं और वे हर जिले का एक समान विकास करवा रहे हैं। हमें अपना मुख्यमंत्री को नहीं खोना है। इसलिए कांग्रेस के पक्ष में अपना कीमती वोट दें। सुभाष ढटवालिया ने  कहा कि वह हमेशा से समाजसेवा से जुड़े हुए हैं तथा फायदा करते हैं कि  वे जनता के हर सुख- दुख और विकास कार्यों के लिए उनका  साथ देंगे। उन्होंने कहा कि अगर मैं बड़सर विधानसभा क्षेत्र की जनता के आशिर्वाद  से विधायक बनता हूँ , तो मैं अपनी सारी सैलरी जरूरत मन्द लोगों में ही दूँगा। मुझे बड़सर विधानसभा क्षेत्र की सारी जनता सम्माननीय है और आगे भी रहेगी।
photo इस दौरान तकीनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी, हमीरपुर लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा, बड़सर विस से कांग्रेस उम्मीदवार सुभाष ढटवालिया, पूर्व विधायक मनजीत डोगरा, तिलकराज शर्मा, जिला अध्यक्ष सुमन भारती, ब्लॉक अध्यक्ष संजय शर्मा, लोकसभा प्रभारी धीरज देसाई,  राजेश बन्याल, नरेश लख़नपाल, विपन ढटवालिया, विजय ढटवालिया, पवन कालिया, कृष्ण चौधरी, रूबल ठाकुर, पीसी अत्री, रोशन चौधरी.  सहित अन्य पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

कोटला स्कूल के बच्चों ने मुख्यमंत्री को दिए ग्रीटिंग कार्ड

  राजकीय माध्यमिक पाठशाला कोटला के विद्यार्थियों ने मंगलवार को मध्य अवकाश के दौरान मुख्यमंत्री से भेंट की। मुख्यमंत्री ने बच्चों को हाथ में ग्रीटिंग कार्ड्स लेकर खड़ा देखा तो सारा काफिला एकदम रुक गया और मुख्यमंत्री  सुखविंद्र सिंह सुक्खू और मंत्री राजेश धर्माणी सहित कई नेता बच्चों से मिले। मुख्यमंत्री को विद्यार्थियों ने स्वागत के ग्रीटिंग कार्ड देकर फोटो खिंचवाई। मुख्यमंत्री ने बच्चों से उनका जीवन उद्देश्य पूछा और बेहतर पढ़ाई करते हुए अपने सपने साकार करने का आह्वान किया। 

photo

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि  बच्चे देश का भविष्य हैं। आज की युवा पीढ़ी कल देश व प्रदेश का नेतृत्व करेगी। मंगलवार को चकमोह से बिझड़ी जाते समय रास्ते में एक सरकारी स्कूल के बच्चों से मिलना हुआ। उनसे मिलकर बेहद खुशी हुई। बच्चों से उनकी पढ़ाई के बारे में जाना। मैंने बच्चों को यही संदेश दिया कि वे जीवन में अपना लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ें। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।