हमीरपुर जिला के सभी न्यायिक परिसरों में लोक अदालत 14 मई को

आपसी सहमति से करवाया जा सकता है विभिन्न मामलों का निपटारा
 | 
लोक अदालत

हमीरपुर ।  जिला एवं सत्र न्यायालय हमीरपुर, उपमंडलीय न्यायिक परिसर नादौन और बड़सर में 14 मई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।  जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव अनीष कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न मामलों का निपटारा समझौतों के आधार पर किया जाएगा। इस दौरान आपराधिक कंपाउंडेबल अपराध, एनआई एक्ट के मामले, धन वसूली के मामले और भूमि विवाद आदि पर सुनवाई कर निपटारा किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त सडक़ दुर्घटना क्लेम के मामले, मोटर व्हीकल अधिनियम, श्रम विवाद के मामले, बिजली, पानी और टेलीफोन के बिल, वैवाहिक विवाद, भूमि अधिग्रहण के मामले, वेतन-भत्तों और सेवानिवृत्ति से संबंधित मामलों का भी निपटारा किया जाएगा।  जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव ने बताया कि जो मामले न्यायालय में अब तक दायर नहीं हुए हैं, उनका निपटारा भी लोक अदालत में किया जा सकता है।

अनीष कुमार ने कहा कि अपने मामलों को निपटाने के इच्छुक लोग 14 मई से पहले हमीरपुर स्थित जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण या संबंधित न्यायालय में सादे कागज पर आवेदन कर सकते हैं। सचिव ने बताया कि इन मामलों से संबंधित पक्ष 14 मई से पहले भी आपसी बातचीत एवं सहमति के माध्यम से इनका निपटारा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01972224399 पर संपर्क किया जा सकता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।