Hamirpur : स्वास्तिक शर्मा ने एफकैट की परीक्षा में प्राप्त किया तीसरा स्थान, सीडीएस के बाद अब बनेंगे वायुसेना में अफसर

इससे पहले स्वास्तिक शर्मा ने सीडीएस की परीक्षा पास की थी। उन्होंने सीडीएस की परीक्षा में 35वां रैंक हासिल किया था।
 | 
Breaking News

हमीरपुर  ।  देवभूमि हिमाचल के युवा आज के इस दौर में काफी आगे निकल चुके हैं। ये युवा प्रदेश के बेटे हों या बेटियां, सभी अपने मेहनत के दम पर नए मुकाम हासिल कर कीर्तिमान गढ़ रहे हैं। जो कि नई पीढ़ी के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। इसी कड़ी में ताजा खबर प्रदेश के हमीरपुर जिले से सामने आई है।

यहां स्थित नदौन सब डिवीजन की सरेरी ग्राम पंचायत के लोअर अमरोह गांव के रहने वाले 19 साल के स्वास्तिक शर्मा ने एफकैट की परीक्षा में देशभर में तीसरा रैंक हासिल किया है। आपको बता दें कि इससे पहले स्वास्तिक शर्मा ने सीडीएस की परीक्षा पास की थी। उन्होंने सीडीएस की परीक्षा में 35वां रैंक हासिल किया था। स्वास्तिक शर्मा अभी इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून में ट्रेनिंग कर रहे हैं। अब स्वास्तिक शर्मा ने एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट में देशभर में तीसरा रैंक हासिल किया है।

 

यह भी पढ़ें ः जिला हमीरपुर में मतदान से एक दिन पहले रवाना किए जाएंगे मतदान दल 

स्वास्तिक के पिता तिलक राज शर्मा उद्योग विभाग में अतिरिक्त निदेशक हैं, जबकि माता कविता शर्मा सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं। बता दें कि स्वास्तिक ने खालसा कालेज ऑफ टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज मोहाली से पढ़ाई की है। जबकि स्कूली शिक्षा चंडीगढ़ के सेंट जॉन स्कूल से की है। 

 

यह भी पढ़ें ः Himachal : हमीरपुर कांग्रेस जिला अध्यक्ष को पद से हटाया गया, राजेंद्र जार की जगह अब पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया को बनाया गया वर्किंग प्रेसिडेंट 

स्वास्तिक शर्मा ने वायु सेना में चयनित होकर अपने गांव के साथ हिमाचल प्रदेश का नाम देशभर में रोशन किया है। एयर फोर्स की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अबवे अधिकारी के रूप में चयनित होंगे। स्वास्तिक शर्मा के वायु सेना भर्ती होने से अमरोह गांव के लोगों में खुशी का महौल है। देश सेवा करने का जनून आखिरकार स्वास्तिक ने दूसरी बार सफलता पाकर पूरा कर दिखाया है।  स्वास्तिक ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता, गुरुजनों और स्कूल के साथियों को दिया हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों ने उनके प्रयास में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई और उन्हें आगे बढने के लिए हमेशा प्रेरित किया हैं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।