Himachal : हमीरपुर कांग्रेस जिला अध्यक्ष को पद से हटाया गया, राजेंद्र जार की जगह अब पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया को बनाया गया वर्किंग प्रेसिडेंट

कांग्रेस नेता राजेंद्र जार के दामाद ने हमीरपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया है। राजेंद्र की पत्नी, बेटी और बेटा उनके लिए प्रचार कर रहे हैं। इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। 
 | 
photo

हमीरपुर । हमीरपुर जिला की कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र जार को उनके पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। कांग्रेस नेता राजेंद्र जार के दामाद ने हमीरपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया है। राजेंद्र की पत्नी, बेटी और बेटा उनके लिए प्रचार कर रहे हैं। इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। 

बताते  चलें  कि  कांग्रेस ने हिमाचल के हमीरपुर जिले में पार्टी संगठन में बदलाव करते हुए जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार को पद से हटा दिया है। उनकी जगह पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानिया को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। पिछले काफी दिनों से इस अदला-बदली को लेकर असमंजस चल रही थी, जिस पर पार्टी ने अब मतदान से 7 दिन पहले मुहर लगा दी है। पार्टी के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने जार को हटाने का पत्र जारी किया। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री और चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को भी इसकी सूचना भेज दी है। 

photo

जार के दामाद हमीरपुर से निर्दलीय प्रत्याशी

काबिले गौर यह है कि हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी के चयन को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। जिला अध्यक्ष ने निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले आशीष शर्मा को पार्टी में शामिल करवाने और टिकट दिलवाने के लिए दिल्ली का सफर भी किया था। वे प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला से भी मिले थे। उसके बाद जिले के उन कांग्रेसियों ने, जो हमीरपुर से प्रत्याशी की चाहत रखते थे, उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राजेंद्र जार पर जोरदार निशाना साधा था।

उसके बाद हमीरपुर से जब डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया गया और उनकी शहर में सचिन पायलट की मौजूदगी में जनसभा भी हुई थी।  सचिन पायलट की जनसभा में राजेंद्र जार मौजूद नहीं हुए थे। उसके बाद इस तरह की चर्चाओं को बल मिला था कि उन्हें किसी भी वक्त अब पद से मुक्त किया जा सकता है। दरअसल आशीष शर्मा अब हमीरपुर में निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। राजेंद्र जार उनके ससुर हैं। यही असल में विवाद है।

कुछ दिन पहले जार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के वक्त रिजाइन करने का भी माहौल बनाया था, लेकिन उनके समर्थकों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले ही उन्हें ऐसा नहीं करने की सलाह दी थी। याद रहे कि हमीरपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भी 4 दिन पहले री-इंस्टेट की गई थी। सुरेश पटियाल की अध्यक्षता वाली इस कमेटी को 2 महीने पहले भंग किया गया था। इस अदला-बदली से पार्टी प्रत्याशी पुष्पेंद्र वर्मा को चुनावी ताकत मिलेगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।