जिला हमीरपुर में मतदान से एक दिन पहले रवाना किए जाएंगे मतदान दल

विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर के पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों के लिए  बहुतकनीकी कालेज बड़ू के सभागार में दूसरा पूर्वाभ्यास आयोजित किया गया।
 | 
photo

हमीरपुर ।  विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर के पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों के लिए शनिवार को बहुतकनीकी कालेज बड़ू के सभागार में दूसरा पूर्वाभ्यास आयोजित किया गया। इसमें पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों को मतदान प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई तथा उन्हें ईवीएम- वीवीपैट की कार्य प्रणाली से अवगत करवाया गया।  


     इस अवसर पर उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक ने अधिकारियों से कहा कि वे 12 नवंबर को मतदान प्रक्रिया को निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से पूर्ण करवाएं। इसमें कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए।  जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों का अगला पूर्वाभ्यास उसी विधानसभा क्षेत्र में करवाया जाएगा, जहां इनकी नियुक्तियां होनी है। उन्होंने कहा कि जिला हमीरपुर में इस बार मतदान दलों को मतदान से दो दिन पहले की बजाय एक दिन पूर्व ही यानि 11 नवंबर को रवाना किया जाएगा।


   इससे पहले हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम मनीष कुमार सोनी, मुख्य प्रशिक्षक विजय कुमार चौहान और अन्य अधिकारियों ने मतदान प्रक्रिया और ईवीएम-वीवीपैट के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की। पूर्वाभ्यास के बाद पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों को डाक मतपत्र से मतदान के लिए सुविधा केंद्र भी संचालित किया गया। इस अवसर पर सहायक निर्वाचन अधिकारी अनिल मनकोटिया, नोडल अधिकारी रवि पठानिया, प्रीतम सिंह, रजनीश, संजय धीमान, अरुण कतना, सुरजीत चौहान, राजेश, अश्विनी और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


उधर, भोरंज में भी पीठासीन और मतदान अधिकारियों के लिए दूसरा पूर्वाभ्यास आयोजित किया गया, जिसमें एसडीएम स्वाति डोगरा और अन्य अधिकारियों ने मतदान प्रक्रिया से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान कीं। इस अवसर पर राजकीय डिग्री कालेज कंज्याण के विद्यार्थियों ने नाटक के माध्यम से मतदान प्रक्रिया के विभिन्न पहलुओं से अवगत करवाया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।