Hamirpur News : टौणी देवी में आंगनवाड़ी के साक्षात्कार 30 मई को

बाल विकास परियोजना अधिकारी सुकन्या कुमारी ने बताया कि ग्राम पंचायत दिम्मी के आंगनवाड़ी केंद्र दिम्मी-1 और ग्राम पंचायत बजड़ोह के आंगनवाड़ी केंद्र बड़ोह में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाएगा।
 | 
Interview  photo

हमीरपुर  । बाल विकास परियोजना टौणी देवी के अंतर्गत विभिन्न आंगनवाड़ी केंद्रों में रिक्त पदों के लिए 30 मई को सुबह 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय टौणी देवी में साक्षात्कार लिए जाएंगे।  बाल विकास परियोजना अधिकारी सुकन्या कुमारी ने बताया कि ग्राम पंचायत दिम्मी के आंगनवाड़ी केंद्र दिम्मी-1 और ग्राम पंचायत बजड़ोह के आंगनवाड़ी केंद्र बड़ोह में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाएगा।

जबकि, ग्राम पंचायत बारीं के आंगनवाड़ी केंद्र झनिक्कर, ग्राम पंचायत कालेअम्ब के आंगनवाड़ी केंद्र गाहरा, ग्राम पंचायत बफड़ी के आंगनवाड़ी केंद्र थाना-लुहारा, ग्राम पंचायत भरनांग के आंगनवाड़ी केंद्र भरनांग व ब्रह्वाणी, ग्राम पंचायत पौहंज के आंगनवाडी केंद्र पौहंज, ग्राम पंचायत समीरपुर के आंगनवाड़ी केंद्र मतलाना और ग्राम पंचायत स्वाहल के आंगनवाड़ी केंद्र स्वाहल में आंगनवाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाना है।


    इन पदों के लिए 21-45 वर्ष आयु वर्ग की महिलाएं अभ्यर्थी सादे कागज पर आवेदन कर सकती हैं। ये आवेदन साक्षात्कार शुरू होने से एक घंटा पहले तक स्वीकार किए जाएंगे। साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों को अलग से पत्र नहीं भेजे जाएंगे। सुकन्या कुमारी ने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद हेतु अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास और सहायिका के पद के लिए आठवीं पास रखी गई है। सहायिका के पद के लिए अगर कम से कम आठवीं पास कोई भी महिला उपलब्ध नहीं होगी तो पांचवीं पास महिला का साक्षात्कार भी लिया जा सकता है।


 सीडीपीओ ने बताया कि जनवरी 2023 की पारिवारिक स्थिति के आधार पर अभ्यर्थी के परिवार के मुखिया के नाम जारी आय प्रमाण-पत्र के अनुसार परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थी संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र की निवासी होनी चाहिए।  अधिक जानकारी के लिए संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय, महिला मंडल कार्यालय, संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र, वृत पर्यवेक्षक या बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय टौणी देवी के दूरभाष नंबर 01972-299380 पर संपर्क किया जा सकता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।