Hamirpur News : बारिश की वजह से सड़क मार्ग का पानी घरों के परिसर में घुसा

ऊना मंडी सड़क मार्ग पर जाहू कला तलाई के हालात बारिश की वजह से बद से बदतर हो गए।  निकासी नाली की व्यवस्था न होने की वजह से बिगड़े हालात। मकानों को पानी से होने वाले नुकसान से बचाते रहे लोग।
 | 
photo

हमीरपुर ।  ऊना मंडी सड़क मार्ग पर जाहू कला तलाई के हालात बारिश की वजह से बद से बदतर हो गए। सड़क मार्ग पर निकासी नाली की व्यवस्था न होने के चलते बारिश का पानी लोगों के रिहायशी मकानों के प्रांगण में घुस गया। घरों के प्रांगण में बने पानी के तालाब को देखकर क्षेत्रवासी खासे परेशान हुए। पानी से मकानों को नुकसान न हो इसके लिए परिसर में एकत्रित हुए पानी को बाल्टी व डिब्बों के सहारे उठाया गया। 

      जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर को लगभग 1 घंटे तक जाहु क्षेत्र में लगातार बारिश होती रही। सड़क मार्ग की  निकासी नाली की व्यवस्था ना होने के चलते पानी फ्लड के रूप में मकानों के प्रांगण तक आ पहुंचा। मकानों के परिसर को पानी से लबालब भरा देख लोगों ने बाल्टी तथा डिब्बों के माध्यम से पानी को उठाकर फेंकना शुरू कर दिया। कारण साफ है कि यदि मकानों के परिसर में पानी लगातार इकट्ठा होता रहा तो फिर भवनों को खतरा पैदा हो सकता है।
क्षेत्रवासियों ने संबंधित विभाग से मांग की है कि सड़क मार्ग किनारे पानी की निकासी के लिए नालियों का प्रबंध किया जाए। जब तक यहां नालियों की व्यवस्था नहीं की जाती हालात ऐसे ही बनते रहेंगे। बारिश के पानी की वजह से यदि किसी रिहायशी मकान को नुकसान पहुंचता है तो फिर इसका जिम्मेदार कौन होगा।
 वहीं बरसों से विभाग को लोग सड़क के किनारे नालियां बनाने को लेकर मांग कर चुके हैं । लेकिन अभी तक सड़क के दोनों तरफ पानी की निकासी के लिए नालिया नहीं बन पाई है । जब बारिश होती है तो क्रीम 1 किलोमीटर दूरी से पानी बहता हुआ लोगों के घरों में घुस रहा है । उक्त समस्या को लेकर ग्रामीणों की आपस में लड़ाई भी हो रही है।
ग्रामीणों का कहना है कि अगर बरसात से पहले ही तलाई गांव में यह हालात हैं तो आगामी आने वाली बरसात में क्या होगा। ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार व विभाग से मांग की है कि पानी की निकासी के लिए उचित व्यवस्था की जाए। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।