Hamirpur News : प्रभावित पीड़ित मंच ने तहसीलदार बमसन को सौंपी 9 शिकायतें

हमीरपुर से मंडी बन  रहे एनएच 03 के पीड़ितों और प्रभावितों  ने करीब 9 शिकायतें प्रभावित पीड़ित मंच को मिली हैं।   एनएच 03 प्रभावितों की शिकायतें  भू अर्जन अधिकारी  भोरंज तक  पहुंचेगी।
 | 
photo -  एनएच 03 प्रभावितों की शिकायतें  भू अर्जन अधिकारी  भोरंज तक  पहुंचेगी।

हमीरपुर  ।   हमीरपुर से मंडी बन  रहे एनएच 03 के पीड़ितों और प्रभावितों  ने करीब 9 शिकायतें प्रभावित पीड़ित मंच को मिली हैं। ये शिकायतें झनिक्कर, बराड़ा, पंजोत, गगेहड़ी,  समीरपुर  इलाकों से प्राप्त हुई थी।  अधिकतर शिकायतों में निर्माण कंपनी द्वारा की गई कटाई से घरों में पानी आने, रास्ते बंद होने, उचित मुआवजा न मिलने, मुआवजा देने के बावजूद रसूखदारों के घरों को बचाने अलाइनमेंट से छेड़छाड़ करने जैसे आरोप लगाए गए हैं।

पीड़ितों ने भू अर्जन अधिकारी एव एसडीएम  भोरंज को लिखित शिकायतें भेज उन्हें इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है। शिकायतकर्ताओं ने यह भी गंभीर आरोप लगाए हैं कि इन मामलों को लेकर परियोजना निदेशक को कई बार आरटीआई डालकर सूचनाएं मांगी गई,  लेकिन उन्हें सूचना तो क्या देनी , सूचना न देने का कारण तक नहीं बताया जा रहा है। शिकायतकर्ताओं ने उम्मीद जाहिर की है कि इन मामलों को अब एनएच 03 पीड़ित प्रभावित मंच का सहारा लेकर उठाया जाएगा और यदि जरूरत पड़ी तो हाई कोर्ट तक मामलों को पहुंचाया जाएगा।

एनएच 03 प्रभावित पीड़ित मंच के अध्यक्ष अमीं चंद भुनाल , महासचिव अजय  चौहान व संयोजक रजनीश शर्मा ने बताया कि मंच को मिली सभी शिकायतों को आवश्यक कार्यवाही के लिए तहसीलदार बमसन डॉक्टर आशीष शर्मा के माध्यम से भू अर्जन अधिकारी एवं एसडीएम भोरंज को सोमवार को भेज दिया गया है।
उधर , तहसीलदार डॉक्टर आशीष शर्मा ने बताया कि मंच के  पदाधिकारी लोगों की शिकायतें लेकर सोमवार को उनसे मिले थे। शिकायतों को उचित माध्यम से भोरंज भेजा जा रहा है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।