ज़िला ऊना अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की बैठक आयोजित

बैठक में निर्णय लिया गया कि अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की सदस्यता 25 मई तक पूरी कर ली जाएगी। जबकि 15 जून तक खण्ड स्तरीय कार्यकारिणी का गठन कर लिया जाएगा तथा उसके उपरान्त ज़िला स्तरीय कार्यकारिणी के चुनाव करवाए जाएंगे। 
 | 
photo

ऊना ।  ज़िला ऊना अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की कार्यकारिणी की बैठक आज यहां बचत भवन में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रधान रमेश ठाकुर ने की। बैठक में कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं के साथ-साथ नई कार्यकारिणी के गठन बारे भी चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की सदस्यता 25 मई तक पूरी कर ली जाएगी। जबकि 15 जून तक खण्ड स्तरीय कार्यकारिणी का गठन कर लिया जाएगा तथा उसके उपरान्त ज़िला स्तरीय कार्यकारिणी के चुनाव करवाए जाएंगे। 

कार्यकारिणी द्वारा महासंघ सदस्या शुल्क तृतीय श्रेणी के लिए 100 जबकि चतुर्थ श्रेणी के लिए 50 रूपये करने का निर्णय लिया गया। रमेश ठाकुर ने ज़िला एनजीओ की ओर से प्रदेश सरकार से कहा कि प्रथम जनवरी, 2016 से देय वेतन एरियर तथा 01 जनवरी, 2022, 1 जुलाई, 2022 तथा 1 जनवरी, 2023 की डीए की किश्तों की शीघ्र अधिसूचना जारी करें। इसके अलावा अनुबन्ध आधार पर 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके कर्मचारियों को नियमित की  अधिसूचना भी शीघ्र जारी की जाए। 

बैठक में कर्मचारियों की ज़िला स्तरीय समस्याओं पर भी चर्चा की गई तथा हल के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से उठाने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर एनजीओ के सेवानिवृत्त सलाहकार हरगोविन्द सिंह व विशेष आमंत्रित सदस्य सुमुन कुमारी तथा इस माह में सेवानिवृत्त होने जा रहे ज़िला प्रतिनिधि बलदेव चन्द को सम्मानित किया गया।  


ओपीएस के लिए सरकार का आभार प्रकट
एनजीओ प्रतिनिधियों ने ओपीएस की बहाली के लिए मुख्यमंत्री सुखविन्दर सिंह ठाकुर और उनकी केबिनेट का आभार प्रकट किया और मांग की कि कर्मचारियों के एनपीएस निधि के भुगतान बारे भी एसओपी जारी करें, ताकि कर्मचारी किसी भ्रम में न रहें।


बैठक में चेयरमैन भुपिन्द्र सिंह, महासचिव तारा सिंह, प्रदेश प्रतिनिधि अश्वनी जसवाल, गगरेट खण्ड महासचिव रविन्द्र कुमार, हरोली के प्रधान दिलबाग सिंह व महासचिव विनय कुमार, बंगाणा के वरिष्ठ उप-प्रधान सुभाष चन्द, अम्ब के प्रधान हरभगवान सिंह व वरिष्ठ उप-प्रधान महेश कुमार, ऊना ब्लाॅक के प्रधान पुपिंदर सिंह व महासचिव बलवीर सिंह, सिटी ऊना कार्यकारी अध्यक्ष इन्दुवाला व महासचिव रमेश कुमार, प्रेस सचिव संजीव मारकर, प्रधान डीसी कार्यालय अशोक कुमार, प्रधान चालक परिचालक संघ राजकुमार, प्रधान अग्निशमन मुकेश कुमार, प्रधान पम्प ऑपरेटर रमन कुमार सहित विभिन्न कर्मचारी संगठनों के  प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।