दियोटसिद्ध में आ रहे श्रद्धालुओं से हो रही बदतमीजी, नशा करके कर्मचारी दे रहे रात को ड्यूटी : परमजीत ढटवालिया

समाजसेवी एवं आरटीआई एक्टिविस्ट परमजीत ढटवालिया  हमेशा ही सरकार व हिमाचल प्रदेश प्रशासन की गलत नीतियों के खिलाफ मोर्चा खोलते रहते हैं। अब इस बार उत्तर भारत के सिद्धपीठ न्यास बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध के बारे में मोर्चा खोल दिया है। 
 | 
Photo : Parmjeet Dhatwalia

हमीरपुर ।  समाजसेवी एवं आरटीआई एक्टिविस्ट परमजीत ढटवालिया  हमेशा ही सरकार व हिमाचल प्रदेश प्रशासन की गलत नीतियों के खिलाफ मोर्चा खोलते रहते हैं। अब इस बार  उत्तर भारत के सिद्धपीठ न्यास बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध के बारे में मोर्चा खोल दिया है।  समाजसेवी एवं आरटीआई एक्टिविस्ट परमजीत ढटवालिया ने कहा कि न्यास सिद्ध बाबा बालक नाथ में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु ने उन्हें देर रात हुई सारी बात बताई । जिसमें उस श्रद्धालु ने उन्हें बताया कि शाहतलाई से  दियोटसिद्ध मन्दिर को आते बक्त पहले ही नाके पर गाड़ियों की चैकिंग पर ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मी लोगों से बदतमीजी से पेश आते हैं।

वही बीती रात दियोटसिद्ध मंदिर परिसर में ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मी ने लोगों से बदतमीजी कर रह था। जब श्रद्धालु ने पास से देखा तो यह नशे में धुत था। तब उसे पूछा कि आप धार्मिक स्थल पर नशा करके ड्यूटी कैसे दे सकते हो रुको मैं आपकी शिकायत करता हूँ,  तो वह एक दम वहां से भाग गया। उन्होंने कहा कि अगर मंदिर प्रशासन सीसीटीवी कैमरे से वीडियो निकलवाए तो उसकी सारी हरकत समझ में आ जायेगी।  उन्होंने कहा कि इस संदर्भ पर बात श्रद्धालुओं ने इस बात की आलोचना की।  वहीं मंदिर प्रशासन के दफ्तर में देर रात्रि को जब  श्रद्धालुओं ने शिकायत करनी चाही तो मंदिर तो दर्शनों के लिए रात को खुला है पर शिकायत सुनने वाला कोई ड्यूटी पर नहीं था।

परमजीत ढटवालिया  ने मंदिर अध्यक्ष एवं एसडीएम बड़सर से मेरा निवेदन है कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये 24 घंटे मंदिर खुला रखा होता है तो रात को मंदिर कार्यालय में समक्ष अधिकारी भी उपस्थित हो। अगर श्रद्धालुओं को रात समय दिकत हो उसका समाधान कर सके।  उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा में मौजूद कर्मचारी श्रद्धालुओं से बदतमीजी करेंगे और नशा करके पवित्र स्थान पर ड्यूटी देंगे तो उसका जिम्मेवार कौन होगा?  उन्होंने मंदिर अध्यक्ष एवं एसडीएम बड़सर से इसकी निष्पक्ष जांच करने के लिए मांग की है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।