नव वर्ष के आगाज के लिए दुल्हन की तरह सजेगा दियोटसिद्ध मंदिर

महंत निवास पर होगा नए साल के आगमन के समारोह का आयोजन । नव वर्ष मेले मे श्रद्धालुओं को गद्दीसीन महंत राजेन्द्र गिर जी महाराज नाम दान की करेंगे बख्शिश । 31 दिसंबर व 1 जनबरी को सुबह 9 बजे से शाम 3 बजे तक होगा नामदान एवं गुरु दर्शन समारोह। 31 दिसंबर शाम 5 बजे से 10 बजे तक होगा भजन संकीर्तन संध्या का आयोजन
 | 
deotsidh temple photo  baba ji

हमीरपुर  । देव भूमि हिमाचल के हमीरपुर जिला के धौलगिरी पर्वत पर विराजमान विश्व विख्यात प्रसिद्ध सिद्ध पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध मे नव वर्ष मेला  बड़ी धूम धाम से भजन संकीर्तन के साथ मनाया जायेगा। हर साल की भांति इस बार भी नव वर्ष के आगाज के लिए महंत निवास पर मेले का आयोजन किया जा रहा है। प्रमुख गद्दी श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ एवं महंत बाबा बालक नाथ चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से नव वर्ष मेले का आयोजन किया जा रहा है। नव मेले के उपलक्ष्य पर देश विदेश से पहुंचने बाले असंख्या श्रद्धालुओं के लिए महंत प्रशासन की तरफ से सभी इंतजाम किए गए है।

 गद्दीसीन महंत श्रीश्रीश्री 1008 राजेन्द्र गिर जी महाराज के मुताबिक नव वर्ष के उपलक्ष्य पर दो दिवसीय मेले का आयोजन किया जाएगा। महंत  राजेन्द्र गिर जी ने बताया कि 31 दिसंबर को सुबह 9 बजे से शाम 3 बजे तक श्रद्धालुओं के लिए नामदान एवं गुरु दर्शन समारोह का आयोजन सुनिश्चित है । जबकि भजन संकीर्तन संध्या शाम 5 बजे से 10 बजे तक आयोजित होगी। जिसमें पौणाहारी संकीर्तन ग्रुप शाहतलाई के कलाकारों द्वारा महंत निवास पर लंगर भवन  ग्राउंड मे बाबा जी के भजनों के माध्यम से गुणगान करेंगे। इस संकीर्तन समारोह मे आचार्य प्रमोद पुंज, पंकज शर्मा, दिनेश कुमार, बलबीर कुमार व ध्रुव कौशल अपनी मधुर आवाज से बाबा जी के भजनों से श्रद्धालुओं को निहाल करेंगे।
वहीं नव वर्ष 1 जनवरी को महंत श्रीश्रीश्री 1008 राजेंद्र गिर जी महाराज द्वारा सुबह 9 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक नामदान एवं गुरु दर्शन की बख्शिश  दी जाएगी। महंत निवास पर नव वर्ष मेले  के लिए तमाम तैयारियां शुरू हो चुकी है। नव वर्ष के आगाज पर महंत निवास व बाबा बालक नाथ मंदिर परिसर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। इसके अलावा श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान मे रखते हुए महंत प्रशासन व न्यास प्रशासन ने तमाम औपचारिकताएं भी लगभग पूरी कर ली गई है ।
उधर,  दियोटसिद्ध मंदिर के सिद्ध गद्दीसीन महंत श्रीश्रीश्री 1008 राजेंद्र गिर जी महाराज ने बताया कि नए साल के उपलक्ष्य मे बाबा बालक नाथ के दरबार दियोटसिद्ध मे मेले का आयोजन किया जा रहा है। देश विदेश मे बैठे बाबा जी के सभी भक्तों से आग्रह है कि वह सभी नव वर्ष मेले मे पहुंचकर अपनी हाजिरी लगाए। श्रद्धालुओं से ये भी आग्रह रहेगा कि नव वर्ष मेले का आयोजन आपके लिए किया जा रहा है । इसलिए सभी श्रद्धालु शांतिपूर्वक ढंग से मंदिर न्यास के नियमों व व्यवस्था का पालन करते हुए सहयोग करे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।