Chamba News : चम्बा के सलूणी में आग की भेंट चढ़े दो मकान, 20 मवेशी जिंदा जले

जिला चम्बा के सलूणी उपमंडल के अंतिम छोर पर स्थित भांदल पंचायत के प्रियूंगल गांव में दो मकान और गोशालाएं जलकर राख हो गईं। घटना में भेड़-बकरियों समेत 20 मवेशी भी जिंदा जल गए हैं।
 | 
जिला चम्बा के सलूणी उपमंडल के अंतिम छोर पर स्थित भांदल पंचायत के प्रियूंगल गांव में दो मकान और गोशालाएं जलकर राख हो गईं। घटना में भेड़-बकरियों समेत 20 मवेशी भी जिंदा जल गए हैं। वीरवार को सुनीच कुमार पुत्र चतर सिंह और पृथ्वी राज पुत्र ज्ञान चंद के मकानों में अचानक आग लग गई। इन मकानों में मवेशी भी बंधे थे। 

चम्बा। जिला चम्बा के सलूणी उपमंडल के अंतिम छोर पर स्थित भांदल पंचायत के प्रियूंगल गांव में दो मकान और गोशालाएं जलकर राख हो गईं। घटना में भेड़-बकरियों समेत 20 मवेशी भी जिंदा जल गए हैं। वीरवार को सुनीच कुमार पुत्र चतर सिंह और पृथ्वी राज पुत्र ज्ञान चंद के मकानों में अचानक आग लग गई। इन मकानों में मवेशी भी बंधे थे। 

यह भी पढ़ेंः-हाटी समुदाय को एसटी का मामला लटका, अधिसूचना पर हिमाचल हाईकोर्ट ने लगाई रोक

देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया और दो मकानों को राख के ढेर में तबदील कर दिया। घटना में सुनीच कुमार के दो बैल, दो गाय, 12 बकरियां, एक भेड़ और पृथ्वी राज के दो बैल और एक गाय की जलने से मौत हो गई है। मकान में खाद्य सामग्री सहित अन्य सामान भी जल गया है। इससे प्रभावितों को अपने परिवार के पालन-पोषण की चिंता सताने लगी है। 

यह भी पढ़ेंः-संजय कुंडू को डीजीपी के पद से हटाने के हिमाचल हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम रोक

भांदल पंचायत प्रधान सुरेश कुमार ने बताया कि एसडीएम सलूणी नवीन कुमार शर्मा को दूरभाष के माध्यम से घटना की सूचना दी गई। इसके बाद एसडीएम सलूणी ने अग्निशमन सलूणी की चेकपोस्ट के जवानों को तुरंत घटनास्थल पर जाने के निर्देश दिए। जब तक अग्निशमन की गाड़ी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचती तब तक सब कुछ राख हो चुका था। हालांकि उसके साथ लगते अन्य मकानों को जलने से बचा लिया गया। 

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल में मुख्य संसदीय सचिवों को नहीं मिलेंगी मंत्रियों की तरह सुविधाएं

एसडीएम सलूणी, तहसीलदार सलूणी विनोद कुमार टंडन और संबंधित क्षेत्र के पटवारी संघर्ष पठानिया भी मौके पर पहुंचे और नुक्सान का जायजा लिया, साथ ही प्रभावितों को फौरी राहत राशि प्रदान की और उनके ठहरने से लेकर खान-पान की व्यवस्था की गई। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। एसडीएम सलूणी नवीन कुमार ने बताया कि दोनों परिवारों को 10-10 हजार रुपए राहत राशि प्रदान कर दी है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।